Connect with us

मदर डेयरी और अमूल ने दूध के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी, देखें नए रेट…

उत्तराखंड

मदर डेयरी और अमूल ने दूध के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी, देखें नए रेट…

Milk Rate: मंहगाई की मार पहले ही आमजन को बेहाल की हुई है। रसोई का बजट बिगड़ा हुआ है तो वहीं अब एक और झटका लगा है। मदर डेयरी और अमूल ने दूध के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी की है। नए रेट 17 अगस्त से लागू हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इतने ही दाम मदर डेयरी ने बढ़ाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अमूल नाम से दूध उत्पाद की बिक्री करने वाली गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। तो वहीं मदर डेयर ने भी इनपुट कॉस्‍ट का हवाला देकर कीमतें बढ़ाने की बात कही है। दोनों ही कंपनी के दूध की कीमतों में बढ़त बुधवार यानि 17 अगस्त से लागू होगी। अब बाजारों में अमूल गोल्ड के आधा लीटर वाले पैकेट के दाम 31 रुपये, अमूल ताजा के 25 रुपये और अमूल शक्ति के 28 रुपये हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…

बताया जा रहा है कि ये बढ़ोतरी लागत ज्यादा आने की वजह से की गई है। रिपोर्टस की माने तो पशुओं को चारा खिलाने के खर्च में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 20% का इजाफा हो गया है। इनपुर कॉस्ट में बढ़ोतरी को देखते हुए अमूल के मेंबर यूनियनों ने भी किसानों के भाव आठ से नौ प्रतिशत तक बढ़ा दिए हैं। इन्हीं चीजों को देखते हुए कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बंद: इन जिलों मे आज भी बरसात, यंहा के स्कूल आज भी बंद…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top