Connect with us

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका

देहरादूनः उत्तराखंड में अब ठंड कि ठिठुरन बढ़ने वाली है। आगामी दिनों में मौसम में बदलाव होने वाला है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश एवं बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों में भी बारिश और शीत लहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

मौसम विभाग के अनुसार एक दिसंबर को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ देहरादून, नैनीताल जिलों में ऊंचाई वाले स्थानों में बारिश, बर्फबारी होने की संभावना है।  दो दिसंबर को पिथौरागढ़, चमोली, बागेश्वर,देहरादून, नैनीताल जिलों के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश एवं बर्फबारी हो सकती है। तीन दिसंबर को पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों में बहुत हल्की से हल्की बारिश, बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…

बताया जा रहा है कि 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक पश्चिमी यूपी-उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। वहीं, वेदर डिपार्टमेंट का कहना है कि 1 से 6 दिसंबर तक दो बड़े वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने वाले हैं। इस कारण पश्चिमी यूपी में 1-2 दिसंबर को भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। जिसका असर देशभर में पहाड़ से लेकर मैदान तक देखने को मिलेगा। ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने से निचले इलाकों में शीत का प्रकोप बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: उत्तराखंड मे मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं, 24 घंटे मे फ़िर होगी बरसात…

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top