Connect with us

जागरूकता अभियान के तहत मेयर अनिता ममगाई ने की जनता से ये अपील…

उत्तराखंड

जागरूकता अभियान के तहत मेयर अनिता ममगाई ने की जनता से ये अपील…

ऋषिकेशः  नगर निगम महापौर अनिता ममगाई की अगुवाई में वार्ड संख्या पांच के कुम्हार बाड़ा क्षेत्र में लोगों को स्वच्छता अभियान को लेकर जागरूक किया गया। ‘अविरल’ टीम के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों को सूखा व गीले कचरे को पृथक करके देने के बाबत महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। महापौर अनिता ममगाई ने बताया स्वच्छता सर्वेक्षण- 2022 में शहर को अव्वल स्थान पर लाने के लिए नगर निगम द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

इस अभियान के तहत नगर निगम की टीम द्वारा डोर टू डोर जाकर गीले कचरे से खाद बनाने और सूखा व गीला कचरा अलग अलग करने के प्रति शहरवासियों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान महापौर ने क्षेत्र की जनता से वन टाइम यूज प्लास्टिक व पालीथिन का इस्तेमाल न करने और शापिग के लिए घर से थैले लेकर जाने का भी आह्वान किया । मेयर ने बताया नगर निगम क्षेत्र की मलिन बस्तियों में रहने वाले लोग सफाई व्यवस्था के प्रति जागरूक होकर नगर निगम को सहयोग कर रहे है। लोगों की सोच बदल रही है और वे सूखा व गीला कचरा अलग अलग करके निगम के वाहन को दे रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…

उन्होंने बताया जिन संकरी गलियों में निगम के वाहन कूड़ा कलेक्शन के लिए नही जा पा रहे थे वहां रिक्शा के माध्यम से कूड़े का उठान शुरू करा दिया गया है। कहा कि, जो लोग अभी भी सूखा व गीला कचरा करके निगम के वाहन को नहीं देते, वे भी कचरा अलग अलग करने की आदत डाले और शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने में सहयोग करें। तभी हमारा शहर भारत का सबसे साफ और सुंदर शहर बनेगा। इस दौरान स्थानीय पार्षद देवेंद्र प्रजापति, हरिशंकर प्रजापति ,अविरल टीम से नेहा ठाकुर, सुधीर मिश्रा, प्रेम कुमार, सोमिता भट्टाचार्य, अंगद खन्ना, रजत ,आयुष सदस्य मोजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top