Connect with us

नैनीताल जिले के 20 स्कूलों पर हुई बड़ी कार्रवाई, शिक्षा अधिकारी ने भेजा नोटिस…

उत्तराखंड

नैनीताल जिले के 20 स्कूलों पर हुई बड़ी कार्रवाई, शिक्षा अधिकारी ने भेजा नोटिस…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला परियोजना अधिकारी मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल के एस रावत ने जिले के 20 स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मामला वर्चुअल क्लासरूम से जुड़ा बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों 11 नवंबर को पूर्व आईएएस और 21 नवंबर को राष्ट्रीय चैंपियन एथलीट के साथ वर्चुअल कक्षा के माध्यम से संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान नैनीताल जिले के कई सरकारी स्कूल में बच्चों को वर्चुअल कक्षा के जरिए ये कार्यक्रम नहीं दिखाया गया। यह लापरवाही मुख्य शिक्षा अधिकारी के पकड़ में आई है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का जवान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद, परिवार में मचा कोहराम...

बताया जा  रहा है कि मुख्य शिक्षा अधिकारी मामले में अब 20 स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिसमें बेतालघाट के 7, धारी के दो, हल्द्वानी के चार, रामगढ़ के दो और रामनगर के दो भीमताल ओखल कांडा और कोटाबाग का एक-एक स्कूल शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…

गौरतलब है कि उत्तराखंड के 500 राजकीय विद्यालयों में 2019 के नवंबर महीने से वर्चुअल कक्षाओं की शुरुआत की गई थी। इसके अलावा राज्य स्कूली शिक्षा में वर्चुअल क्लासरूम प्रोजेक्ट शुरू किया गया था। और इनकी मॉनिटरिंग के लिए देहरादून में वर्चुअल स्टूडियो बनाया गया था। जिसमें कि स्टूडियो में विषय विशेषज्ञ शिक्षक बैठेंगे और स्कूलों से जुड़े रहेंगे ताकि शिक्षक विहीन स्कूलों में पढ़ाई अनवरत चलती रहे।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: उत्तराखंड मे मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं, 24 घंटे मे फ़िर होगी बरसात…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top