Connect with us

बड़ा हादसाः भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर हुआ हादसा…

उत्तराखंड

बड़ा हादसाः भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर हुआ हादसा…

दो दिन पहले उत्तराखंड में एक प्राइवेट हेलिकॉप्टर क्रैश की दुर्घटना के बाद आज एक बार फिर हेलिकॉप्टर क्रैश का मामला सामने आ रहा है। इस बार भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसा अरुणाचल प्रदेश के सियांग में हुआ है। हादसे की सूचना पर रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। सर्च अभियान शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में सिंगिंग गांव के पास सेना के हेलिकॉप्टर रुद्र क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) हेलिकॉप्टर आज सुबह करीब 10:40 बजे ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग क्षेत्र के पास क्रैश हुआ, जो चीन की सीमा से महज 35 किलोमीटर दूर है। टूटिंग हेडक्वार्टर से घटनास्थल 25 किलोमीटर दूर है। जहां पर यह हादसा हुआ है वह जगह सड़क मार्ग से जुड़ी नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…

बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने भारतीय सेना के लिए तैयार किया था। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह हादसा किस वजह से हुआ है। हेलीकॉप्टर में कितने लोग सवार थे, इसकी भी अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ सकी है। घटना स्थल पर राहत और बचाव की टीम पहुंच गई है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मानसून की विदाई से पहले मूसलाधार बरसात का अलर्ट…

गौरतलब है कि 16 दिन में आज दूसरा बड़ा हादसा हुआ है। इससे पहले, 5 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें भारतीय सेना के एक पायलट की मौत हो गई थी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top