Connect with us

शराब कारोबारियों ने बैंक कर्मियों की मदद से यूपीसीएल के खाते से उड़ाए 10.13 करोड़ रुपए, CBI कर रही मामले की जांच…

उत्तराखंड

शराब कारोबारियों ने बैंक कर्मियों की मदद से यूपीसीएल के खाते से उड़ाए 10.13 करोड़ रुपए, CBI कर रही मामले की जांच…

उत्तराखंड में शराब कारोबारियों का बड़ा खेल सामने आया है। बताया जा रहा है कि दून में शराब कारोबारियों ने उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन (यूपीसीएल) को करोड़ों का चूना लगाया है। कारोबारियों ने बैंक कर्मियों की मदद से यूपीसीएल के खाते से 10.13 करोड़ रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। मामले में सीबीआई ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 3.65 करोड़ रुपए रिकवर किए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राम सागर जायसवाल निवासी नेहरू कॉलोनी देहरादून की रेसकोर्स में द लिकर शॉप के नाम से शराब की दुकान है। इसका करंट अकाउंट बैंक की शाखा में चल रहा है। 12 मार्च 2021 को उनके खाते में यूपीसीएल के करंट अकाउंट से 10.13 करोड़ ट्रांसफर कर दिए गए। बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया। इस मामले में सीबीआई ने दून के शराब कारोबारी और उसके तीन पार्टनरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सीबीआई ने कारोबारियों के ठिकानों पर छापे भी मारे, जहां से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सोनप्रयाग: भूस्खलन में पांच लोगों की मौत, तीन घायल…

आपको बता दें कि यूपीसीएल के खाते से रकम चीफ अकाउंट अफसर के खाते में जाती है। चीफ अकाउंट अधिकारी का यह खाता पलटन बाजार देहरादून की ब्रांच में चल रहा है। यह पैसा भी चीफ अकाउंट अधिकारी के खाते में जाना था, लेकिन आरोपियों ने यूपीसीएल का यह खाता ही खाली कर दिया। जांच में पता चला कि यह पैसा बैंक के कर्मचारियों मोहित कुमार और मनीष शर्मा की मदद से ट्रांसफर किया गया है। बैंक ने रिकवरी शुरू की तो कुल 3.65 करोड़ रुपए ही रिकवर किए जा सके हैं। लेकिन अब भी राम सागर जायसवाल के पास ब्याज मिलाकर करीब 6.66 करोड़ रुपए बकाया है। मामले में कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top