Connect with us

बिल गेट्स की रोटी पर होम स्टे और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हरदा ने बताई योजना, जानें…

उत्तराखंड

बिल गेट्स की रोटी पर होम स्टे और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हरदा ने बताई योजना, जानें…

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता हरीश रावत, हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं। इस बार उन्होंने बिल गेट्स का रोटी पकाने का वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकार को सलाह दे डाली है। उन्होंने होम स्टे और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अच्छी योजना सुझाई है। उन्होंने कहा कि हमें वनंतारा रिजॉर्ट नहीं ऐसे होमस्टेस को प्रमोट करना चाहिए। जिससे ज्यादा हाथों को काम भी मिलेगा, आमदनी भी बढ़ेगी, पर्यावरण भी सुव्यवस्थित होगा और आधुनिकता के साथ हमारा साक्षात्कार भी बना रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जिला सम्मेलन व देवभूमि रत्न सम्मान का हुआ आयोजन…

हरदा ने कहा कि बिल गेट्स का रोटी बनाने का वीडियो बड़ी चर्चाओं में है। बचपन में मेरी मां और चाचियाँ जब रोटियां बनाती थी, तो एक चाची बनाती थी, दूसरी चाची खाती थी, जब वो खा लेती थी तो फिर उनमें से कोई चाची रोटी बनाती थी, गरम-गरम चूल्हे की रोटी का स्वाद और गुण अद्भुत होते थे। हम बच्चों को भी लोटू रोटी जिसमें अंदर मडुवा और बाहर गेहूं की परत होती थी, उसको दिया जाता था और उसमें फूली हुई रोटी गरमा-गरम खाने से मां यह कहती थी कि स्वास्थ्य ठीक रहेगा और पेट साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  चर्चा: डीएम सविन ने आशाओ से उनकी समस्या को जाना, किया संवाद…

जब आज दुनिया मोटे अनाजों की तरफ जा रही है तो हमको अपने गांवों में होमस्टे पर फोकस कर वहां पुरानी चक्की जिसको कुमाऊं में जांगरा कहते थे उससे आटा पीस कर, ताजी मडुवे की रोटी और उसमें यदि स्थानीय सब्जियों को खिलाएं तो उत्तराखंड के गांवों का होमस्टे पर्यटनों के लिए स्वास्थ्य क्लीनिक का काम कर सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top