Connect with us

उत्तराखंड में इस भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, जानें आयोग की तैयारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में इस भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, जानें आयोग की तैयारी…

उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। प्रदेश में लंबे समय के बाद हाल ही में कास्टेबल के 1521 पदों पर भर्ती को हुई परीक्षा की उत्तर कुंजी को लेकर अपडेट आया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने अब इस परीक्षा के परिणाम की प्रक्रिया शुरू कर दी जा रहा है कि आसंर की जारी होने में दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आयोग ने अब इस परीक्षा के परिणाम की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रिजल्ट की पूरी प्रक्रिया में समय लगता है। आयोग सभी भर्तियों को पूरी प्राथमिकता पर आगे बढ़ा रहा है। कांस्टेबल भर्ती की प्रक्रिया भी इसी का हिस्सा है।  इसके लिए पहले आयोग आंसर की जारी करेगा, जिसमें दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है। इसके बाद इस आंसर की पर ऑनलाइन आपत्तियां मांगी जाएंगी।इन आपत्तियों पर आयोग विचार करने के बाद ही अंतिम परिणाम जारी करेगा।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…

गौरतलब है कि समूह-ग भर्तियों के क्रम में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने रविवार को पुलिस कांस्टेबल की पहली बड़ी परीक्षा कराई। पुलिस-प्रशासन के सख्त पहरे में प्रदेश में 413 केंद्रों पर परीक्षा हुई। कुल एक लाख 30 हजार 429 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें से एक लाख 119 हजार 843 शामिल हुए। 10 हजार 586 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top