Connect with us

उत्तराखंड के इन जिलों में 14 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम अपडेट…

उत्तराखंड

उत्तराखंड के इन जिलों में 14 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम अपडेट…

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में कहर बरपाने के बाद भारी वर्षा से फौरी राहत मिली है। प्रदेश में आंशिक बादलों के बीच कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो रही है। तो वहीं विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। 15 अगस्त पर मौसम अडचन पैदा कर सकता है।  मौसम विभाग ने 15 अगस्त को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  उत्तराखंड के कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लेकिन आज मौसम विभाग ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। लेकिन 14 को उत्तरकाशी, चमोली व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट है। राज्य में 15 अगस्त को लेकर तेज बारिश की आशंका जताई गई है। मैदानी जिलों में भी 15 अगस्त को कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश को लेकर कोई अलर्ट नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…

बताया जा रहा है कि रविवार 14 अगस्त को भारी बारिश के यलो अलर्ट के मद्देनजर उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर में संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण कहीं कहीं सड़क, राजमार्गों में अवरोध, कटाव, कहीं कहीं नदी नालों के जल स्तर पर वृद्धि की आशंका जताई गई है। लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की गई है। 16 अगस्त को भी पर्वतीय जिलों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कहीं कहीं बारिश का अंदेशा है। 16 के बाद प्रदेश में बारिश में तेजी आने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: वार्निंग लेबल से ऊपर बह रही गंगा,अलर्ट शुरू…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top