Connect with us

डोईवाला कोर्ट की जज मीनाक्षी दूबे ने बच्चों को दी इन विषयों की जानकारी…

उत्तराखंड

डोईवाला कोर्ट की जज मीनाक्षी दूबे ने बच्चों को दी इन विषयों की जानकारी…

डोईवाला। राजकीय इंटर कॉलेज बुल्लावाला में जिला विधिक सहायता प्राधिकरण देहरादून के तत्वाधान में एक विधिक एवम कानूनी सहायता साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे डोईवाला कोर्ट की जज मीनाक्षी दूबे ने विद्यालय के 615 छात्र छात्राओं एवम समाज के व्यक्तियों को सायबर क्राइम, नशा मुक्ति , मोटर व्हीकल एक्ट ,पोक्सो एक्ट और बाल संरक्षण अधिनियम के विषय में जानकारी दी ।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

साइबर सेल से सहायता के बारे में बताया। घरेलू हिंसा से पीड़ित महिला द्वारा अपने पति से भरण पोषण भत्ता लेना। विधिक सहायता के रूप में कोर्ट से पहले व कोर्ट में केस जाने बाद निःशुल्क अधिवक्ता प्राप्त करने के लिये बी0 पी0 एल0 परिवार, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग व्यक्ति, कम आय वर्ग के व्यक्ति को आय प्रणाम पत्र के आधार पर इत्यादि व्यक्तियो निःशुल्क विधिक सहायता और केस लड़ने के लिये वकील किसी भी न्यायालय में मिल सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…

रूम टू रीड सेंटर में भी विजिट की गई। और कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली गई। और बालिकाओं से जीवन कौशल सत्रों से उनमें आए बदलावों के बारे में पूछा गया और कार्यक्रम की सराहना की गई । कार्यक्रम का संचालन शिक्षक नेता अजय राजपूत ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य इम्दादुलाह अंसारी, शिक्षकगण अजय राजपूत, मोहन वशिष्ठ, अनुपमा सैनी, मनमीत कौर, प्रीति वर्मा, शिखा नेगी छात्राओं में नेहा, अभिषेक गोसाई, मनीषा पंवार आरुषि कृषाली, अंजली रौथाण, अंकिता कोठियाल, गुरलीन कौर, प्रशांत खत्री इत्यादि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top