Connect with us

पिथौरागढ़ में फैल रहा पीलिया और टाइफाइड, डीएम ने दिए निर्देश…

उत्तराखंड

पिथौरागढ़ में फैल रहा पीलिया और टाइफाइड, डीएम ने दिए निर्देश…

Uttarakhand News: पिथौरागढ़ में फैल रहे पीलिया और टाइफाइड तेजी से फैल रहा है। ऐसे में इनकी रोकथाम के लिए जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी द्वारा पिथौरागढ़ में खुले में बह रहे सीवर और नाले/नालियों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने देखा कि नालियों में अत्यधिक कूड़ा जमा है जिसके कारण पानी ठहर रहा है और गंदगी फैल रही है ऐसे में मच्छर और अन्य कीटों के पनपने की संभावना अधिक हो जाती है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…

जिलाधिकारी द्वारा नगरपालिका परिषद पिथौरागढ़ प्रभारी ईओ एनबी पांडे को निर्देश दिए गए कि पिथौरागढ़ के अंदर कारागार (बंदी ग्रह) पिथौरागढ़, टकाना स्थित मिश्रा भवन के निकट और पिथौरागढ़ में अन्य सभी स्थानों पर खुले में बह रहे सीवर को पाइप के द्वारा नालियों में प्रवाहित किया जाए, खुले में शिविर का पानी प्रवाहित करने वाले परिवारों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  गिरफ्तार: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमले का दूसरा आरोपी गिरफ्तार…

डीएम द्वारा नगर पालिका एनबी पांडे को निर्देश दिए गए कि नालियों में पड़े कूड़े और उसके अवलबल खड़ी झाड़ियों को तत्काल साफ किया जाए और पिथौरागढ़ में किसी भी स्थान पर पानी ठहरने की स्थिति न बने। नगरपालिका पिथौरागढ़ को सिनेमा लाइन स्थित टुंडी खोला के नाले में अत्यधिक मात्रा में कूड़ा पड़ा है जिसको साफ करने के साथ ही उसको लोहे के जाल से बंद करने के निर्देश दिए ताकि उसके अंदर कूड़ा न डाला जाए।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: आयुष्मान कार्ड की परिधि से 27 प्राइवेट अस्पताल बाहर...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top