Connect with us

कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस बनवाना हुआ जरूरी, भरना पड़ सकता है जुर्माना…

उत्तराखंड

कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस बनवाना हुआ जरूरी, भरना पड़ सकता है जुर्माना…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में अब कुत्ता पालने के लिए आपको लाइसेंस लेना जरूरी होगा। अगर आप बिना पालिका की इजाजत के कुत्ता पालते है तो आपको महंगा पड़ सकता है। क्योंकि अब बिना लाइसेंस कुत्ता पालने वाले लोगों को अब पालिका ने नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है। नोटिस के बाद भी लाइसेंस नहीं बनाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अल्मोड़ा में कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस अनिवार्य कर दिया गया है। जिससे आवारा कुत्तों और पालतू कुत्तों की आसानी से पहचान हो सके। इसके लिए बकायदा पालिका ने घर-घर जाकर लोगों से लाइसेंस बनाने की अपील की थी। नगर क्षेत्र में आए दिन आवारा कुत्तों की तादात बढ़ रही है। कई लोगों को कुत्ते काटकर घायल कर चुके हैं। अब पालिका ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। जिन्होंने लाइसेंस नहीं बनवाया है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू…

बताया जा रहा है कि पालिका ने कुछ साल पहले कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस अनिवार्य कर दिया था। अब एक बार फिर इसके लिए सख्ती करनी शुरू कर दी है। वहीं देहरादून में भी कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस जरूरी किया गया है। जिसके लिए समय समय पर लोगों को जागरूक किया जाता है। ऐसा ना करने पर 5 हजार रुपए तक का जुर्माना है। साथ ही आपके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top