Connect with us

महंगाई की मार: आँचल डेरी ने दूध सहित इन प्रोडक्ट के बढ़ाए दाम , देखें नए रेट…

उत्तराखंड

महंगाई की मार: आँचल डेरी ने दूध सहित इन प्रोडक्ट के बढ़ाए दाम , देखें नए रेट…

Uttarakhand News: आमजन पर एक और महंगाई का बोझ बढ़ रहा है। अमूल दूध में एक बाद आँचल डेरी ने भी दूध सहित कई चीजों के दाम बढ़ा दिए हैं। ग्रामीण अंचलों के दुग्ध उत्पादकों से दूध खरीद की दरों में 2 रुपए प्रति लीटर वृद्धि की गई है जो कि 1 सितंबर से लागू हो गई है। ऐसे आंचल दूध एवं दूध उत्पादों की दरों में भी वृद्धि हो रही है। दुग्ध संघ द्वारा दुग्ध पदार्थों के 10 पदार्थों में रेट बढ़ाए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: MDDA ने ऋषिकेश मे की अवैध निर्माण बिल्डिंग सील…

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लगातार बढ़ रही महंगाई और दूध उत्पादकों को दाम उचित नहीं मिलने को देखते हुए दूध विकास मंत्री और बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्पादकों को दो रुपए प्रति लीटर के दामों में वृद्धि की गई है। जिसकी भरपाई करने के लिए उपभोक्ताओं के दामों में भी ₹   2 प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। बताया जा रहा है कि पिछले 6 महीनों में ₹   4 प्रति लीटर प्रति लीटर उत्पादकों के दामों में वृद्धि की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  रोमांच: कल से गंगा में होगा फ़िर से शुरू, जारी हुआ फरमान…

ये है नए रेट

फुल क्रीम दूध ₹   60 से बढ़कर ₹   62 प्रति लीटर, स्टैंडर्ड दूध ₹   49 से बढ़कर ₹   51 प्रति लीटर, टोंड दूध ₹   46 से बढ़कर ₹  48, डबल टोंड ₹   44 से बढ़कर ₹   46, मक्खन ₹  440 प्रति किलो से बढ़कर ₹  460 प्रति किलो, क्रीम ₹  390 किलो से बढ़कर ₹  400 प्रति किलो की वृद्धि की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top