Connect with us

भारतीय सेना को मिले 314 जाबांज अफसर, अंतिम पग भरते रणबाकुंरों पर हुई पुष्प वर्षा…

उत्तराखंड

भारतीय सेना को मिले 314 जाबांज अफसर, अंतिम पग भरते रणबाकुंरों पर हुई पुष्प वर्षा…

IMA POP 2022:  राजधानी देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी से आज देश-विदेश के 344 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट होकर सैन्य अधिकारी बन गए है। इसमें देश के 314 जाबांज भारतीय सेना में अफसर बने है। इनके साथ ही 11 मित्र देशों के 30 विदेशी कैडेट भी पास आउट हुए। आज की पासिंग आउट परेड में उत्तराखंड के 29 कैडेट्स भी पास आउट हुए हैं। इस दौरान भारत माता तेरी कसम तेरे रक्षक बनेंगे हम, आइएमए गीत पर कदमताल करते जेंटलमैन कैडेट ड्रिल स्क्वायर पर पहुंचे तो देशभक्ति का विशाल सागर उमड़ आया है।

यह भी पढ़ें 👉  रोजगार: खुला नौकरी का पिटारा, ऐसे करें आवेदन….

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर मार्कर्स काल के साथ परेड शुरू हुई। मध्य कमान के जीओसी इन सी ले जनरल योगेंद्र डिमरी ने परेड की सलामी ली। बताया गया कि यह सभी कैडेट्स अंतिम पग पार कर भारतीय सेना में बतौर अधिकारी शामिल हों गए है। इधर, युवा सैन्य अधिकारी अंतिम पग भर रहे थे, तो आसमान से हेलीकॉप्टरों के जरिए उन पर पुष्प वर्षा हो रही थी। परेड के बाद निजाम पवेलियन में आयोजित पीपिंग व ओथ सेरेमनी में भाग लेने के बाद सभी जेंटलमैन कैडेट सेना में अफसर बन गए।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: एक बार गंगा फिर उफान पर, चेतावनी रेखा के हुआ पार…

इन्हें मिला ऑवर्ड

आईएमए की पासिंग आउट परेड में बेस्ट जेंटलमैन कैडेट का गोल्ड मेडल पवन कुमार को मिला है। पवन कुमार को स्वार्ड ऑफ ऑनर भी मिला है। बेस्ट कैडेट का सिल्वर मेडल जगजीत सिंह ने पाया है। अभिषेक शर्मा को टीजीसी में रजत पदक मिला है। ब्रांज मेडल पुरापू लिखित ने प्राप्त किया है।चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ का सम्मान जोजिला कंपनी को मिला है। बेस्ट मित्र देशों के कैडेट का सम्मान नेपाल के अश्विन को मिला है। वहीं विदेशी मूल के कैडेट्स को अपने देश की सेना में शामिल होने का भी विकल्प खुला है।

यह भी पढ़ें 👉  सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top