Connect with us

भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया, महिला टी-20 वर्ल्ड कप में खोला जीत का खाता…

उत्तराखंड

भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया, महिला टी-20 वर्ल्ड कप में खोला जीत का खाता…

पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी हार से परेशान भारतीय टीम ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है। ग्रुप ए के मैच में रविवार को पाकिस्तानी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर सिर्फ 105 रन ही बना पाई। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: बदलेगा मौसम का एक बार फिर मिजाज, फिर होगी ठंड…

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 32 जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिटायर हर्ट होने से पहले 29 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना दो विकेट लिए। इससे पहले भारत की और से अरुंधति रेड्डी (चार ओवर में 19 रन पर तीन विकेट) और श्रेयंका पाटिल (चार ओवर में 12 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें 👉  मौका: उच्च शिक्षा में फिर बढ़ाई गई प्रवेश पंजीकरण की तिथि, आवेदको को मिलेगा अवसर…

सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार
भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 58 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा था और इससे उसके लिए आगे के सभी मैच बेहद महत्वपूर्ण हो गए हैं। पहले मैच में हार के बाद भारत का नेट रन रेट -2.900 था जो अब -1.217 पर पहुंच चुका है। NRR तो अब भी बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन उम्मीद बरकरार है। अब श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत को हर हाल में जीतना ही होगा। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को हराया था।

यह भी पढ़ें 👉  सबक: पुष्कर राज मे भ्रष्टाचार को मिल रहा सबक…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top