Connect with us

‘टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप’ का शुभारम्भ, सीएम ने की खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा…

उत्तराखंड

‘टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप’ का शुभारम्भ, सीएम ने की खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा…

Uttarakhand News: टिहरी में एशियाई चैम्पियनशिप एवं ओलंपिक क्वालीफाइंग 2022-23 के अन्तर्गत ‘टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप’ का शुभारम्भ हो गया है। इस चैम्पियनशिप का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार टिहरी झील में तीन दिन वॉटर स्‍पोर्ट्स का रोमांच दिखाई देगा। आज से इसका शुभारंभ हो गया है। 28 से 30 दिसंबर तक होने वाले इस आयोजन में एशियाई चैंपियनशिप एवं ओलंपिक क्वालीफाइंग 2020-23 का आयोजन होगा। 17 राज्यों के करीब 300 प्रतिभागी इसमें शामिल हो रहे हैं। जिसमें एक सौ महिलाएं और 200 पुरुष शामिल हैं। प्रतियोगिता में नौकायन और कयाकिंग शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: अभी बरसात से नहीं मिलेगी निजात, अलर्ट जारी…

बताया जा रहा है कि केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने टिहरी झील के पास इंटरनेशनल स्तर के कायकिंग व केनोइंग प्रशिक्षण केंद्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि टीएचडीसी कायकिंग और कैनोइंग खेलों को अंगीकृत (अडॉप्ट) करेगी। साथ ही ऊर्जा मंत्रालय उत्तराखंड को हर संभव मदद देगा। टिहरी डैम टॉप से आवागमन का समय एक घंटे बढ़ाने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…

तो वहीं सीएम धामी ने भी खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नई खेल नीति से खिलाड़ी लाभान्वित होंगे। नौकरी में खेल कोटा निर्धारित किया जाएगा। टिहरी झील नया एडवेंचर डेस्टिनेशन बन रहा है। देहरादून से टिहरी के लिए सुरंग का सर्वे किया जा रहा है। जिससे आम जन को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बंद: इन जिलों मे आज भी बरसात, यंहा के स्कूल आज भी बंद…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top