Connect with us

उत्तराखंड में 17 हाइवे सहित 274 सड़कें बंद, लोगों को हो रही परेशानी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में 17 हाइवे सहित 274 सड़कें बंद, लोगों को हो रही परेशानी…

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का दौर अभी भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक (Uttarakhand Meteorological Department) आज भी पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। लेकिन आज मौसम विभाग ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। चारधाम रूट सहित  प्रदेशभर में 274 सड़कें बंद चल रही हैं।

मौसम विभाग के अनुसार आज 22 अगस्‍त को राज्‍य में कहीं भी भारी बारिश (Heavy Rain in Uttarakhand) की संभावना नहीं है। कहीं-कहीं हल्‍की बारिश (Rain in Uttarakhand) हो सकती है। 23 अगस्‍त को भी मौसम सामान्‍य रहेगा। 24 से बारिश (Rain in Uttarakhand) का दौर शुरू हो सकता है। बीते दिनों हुई बारिश से राज्य में 274 सड़कें बंद चल रही हैं। इन सड़कों को खोलने के लिए राज्य में 300 के करीब जेसीबी मशीनों को तैनात किया गया है लेकिन अभी तक इन्हें नहीं खोला जा सका है। जिस कारण लोग सड़क पर रात गुजारने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें 👉  रोमांच: कल से गंगा में होगा फ़िर से शुरू, जारी हुआ फरमान…

बताया जा रहा है कि नई टिहरी में ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Rishikesh-Gangotri Highway) रविवार को दिनभर बंद रहा। नरेंद्रनगर के समीप बाईपास के पास हुए भूस्खलन से राजमार्ग पर आए मलबे के बाद हाईवे तड़के से ही बंद पड़ा है, जिससे यात्रियों सहित क्षेत्रवासियों का आवागमन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। राज्य में प्रमुख रूप से 17 स्टेट हाईवे बंद चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का जवान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद, परिवार में मचा कोहराम...

टिहरी जिले में एक राजमार्ग, 4 स्टेट हाईवे, एक मुख्य मार्ग और 30 ग्रामीण सड़कों सहित कुल 36 सड़कें बंद हैं। बीते चौबीस घंटों में जनपद में औसत बारिश शून्य रही है। धनोल्टी व नरेंद्रनगर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति अभी भी बाधित चल रही है। जबकि प्रतापनगर, मदन नेगी, नरेंद्रनगर व धनोल्टी तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को पानी की परेशानी झेलनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  निरीक्षण: समाज कल्याण विभाग के दफ्तर अचानक पहुंचे जिलाधिकारी…

गौरतलब है कि बारिश, भूस्खलन और बादल फटने के कारण प्रदेश में 7 लोगों की मौत हुई है। 12 लोग घायल हुए हैं। इन घटनाओं में 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद आपदा प्रभावित क्षेत्रों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अभी भी लापता लोगों की तालाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में लापता लोगों के लिए सर्च और रेस्क्यू आपरेशन लगातार जारी है। कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द लापता लोगों को तलाश लिया जाए।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top