Connect with us

दर्दनाक हादसे में बस में सवार 26 यात्रियों की मौत, कई गंभीर घायल…

उत्तराखंड

दर्दनाक हादसे में बस में सवार 26 यात्रियों की मौत, कई गंभीर घायल…

सड़क हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है। हादसे कई लोगों की जिंदगियां लील रहे हैं। एक और भीषण हादसा की खबर महाराष्ट्र से आ रही है। यहां बुलढाणा में नागपुर से पुणे जा रही एक बस में आग लग गई। आग लगने से बस में सवार 26 यात्रियों की जिंदा जलकर मौत  हो गई तो वहीं कई गंभीर घायल है। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। बस जलकर खाक हो गई है। इस हादसे कोहराम मच गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के सिंदखेड राजा कस्बे के पास समृद्धि एक्सप्रेस वे पर हुआ है। बताया जा रहा है कि सिटी लिंक ट्रेवल्स की एक लग्जरी बस नागपुर से मुंबई जा रही थी लेकिन रास्ते में कुछ ऐसा हुआ कि 26 लोग सीधे बस में ही जलकर राख हो गए। इस भीषण सड़क हादसे से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। बस में लगी आग ने किसी को संभलने का मौका नहीं दिया और पलभर में सब कुछ खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

हादसे में बताया जा रहा है कि बस का ड्राइवर बच गया है। ड्राइवर ने आपबीती बताते हुए कहा कि पहले बस का टायर फट गया, जिससे बस अनियंत्रित हो गई। इसके बाद बस एक खंभे और फिर डिवाइडर से टकरा गई। इसके बाद बस में आग लग गई। स टक्कर के बाद बस पलट गई।बस का दरवाजा नीचे की ओर दब गया। जीवित बचे यात्री बस की खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले। पुलिस ने बस से 26 शवों को निकाला है। बस से निकाले गए शवों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  चर्चा: डीएम सविन ने आशाओ से उनकी समस्या को जाना, किया संवाद…

बताया जा रहा है कि बस में कुल 33 लोग सवार थे। इनमें से 3 मासूमों समेत 26 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बुलढाणा जिला कलेक्टर ने कहा कि शवों की डीएनए जांच की जाएगी, जिसके बाद सभी शवों कों परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिजन को पांच- पांच लाख रूपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: पुलिस ने किये ताबड़तोड़ 6 लाख 80 हजार के चालान, पढ़ें क्यों…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top