Connect with us

धामी कैबिनेट में ऐसे होगा विभागों का बंटवारा, जानिए किस मंत्री को मिल सकता है कौन सा मंत्रालय

उत्तराखंड

धामी कैबिनेट में ऐसे होगा विभागों का बंटवारा, जानिए किस मंत्री को मिल सकता है कौन सा मंत्रालय

देहरादूनः उत्तराखंड में धामी सरकार की नई कैबिनेट में पुराने और नए चेहरों के साथ आठ मंत्री बनाए गए हैं। अब इन मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर सबकी निगाहें टिकी है। उत्तराखंड के मंत्रियों के पोर्टफोलियो तय किए जाने से जुड़ी बड़ी खबर है। धामी सरकार में पुराने मंत्रिमंडल के पांच मंत्रियों को फिर से जगह मिली है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन मंत्रियों को पुराने विभागों से ही नवाजा जा सकता है।  जल्द ही विभागों का बंटवारा होने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: अभी बरसात से नहीं मिलेगी निजात, अलर्ट जारी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सतपाल महाराज को पुन: पर्यटन, लोनिवि संस्कृति, धर्मस्व जैसे विभाग दिए जा सकते हैं। वहीं सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत, गणेश जोशी और रेखा आर्य को भी उनके पुराने विभागों की जिम्मेदारी मिल सकती है। सौरभ बहुगुणा को समाज कल्याण और परिवहन विभाग की ज़िम्मेदारी दी जा सकती है।  प्रेमचंद अग्रवाल  को आबकारी और संसदीय कार्य जैसे दायित्व सौंपे जा सकते हैं। जबकि चंदन राम दास को ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभागों का ज़िम्मदा दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस बार सरकार में सुबोध उनियाल के पहले के दायित्वों को बरकरार रखते हुए कद भी बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: यंहा कंडक्टर ही डिपो पहुंचकर बताने लगे अपने आप को चेकिंग टीम, हुई कार्रवाई…

गौरतलब है कि पुष्कर धामी को एक बार फिर मुख्यमंत्री पद सौंपा गया और उनकी टीम के 8 मंत्रियों को बुधवार को शपथ दिलवाई गई, इनमें से सभी ने चुनाव नामांकन के दौरान जो हलफ़नामे दिए, उनके मुताबिक किसी के भी खिलाफ क्रिमिनल केस की बात सामने नहीं आई है। हालांकि उत्तराखंड की नई कैबिनेट में करोड़पति विधायकों को ही मंत्री पद मिला है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रैटिक रिफॉर्म्स की एक ताज़ा रिपोर्ट में भी इन मंत्रियों से जुड़े इस तरह के फैक्ट्स बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सफ़ेद चादर: यंहा मानसून की विदाई पर सीजन की हुई पहली बर्फबारी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top