Connect with us

पिथौरागढ़ में सुबह-सुबह भूकंप के झटके से डोली धरती, लोगों में दहशत…

उत्तराखंड

पिथौरागढ़ में सुबह-सुबह भूकंप के झटके से डोली धरती, लोगों में दहशत…

Earthquake: उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप के झटके आए है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में आज सुबह संवेदनशील जिले पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। लगातार आ रहे है इन भूकंप से लोगों में दहशत का माहौल है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पिथौरागढ़ में गुरुवार सुबह6.15 भूकंप के झटके महसूस किए गए है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी से जारी रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 32 किमी उत्तर दिशा में था। इसका प्रभाव क्षेत्र करीब पांच किमी तक क्षेत्र में देखा गया है। हालांकि आज आए इस भूकंप  से पूरे इलाके में कहीं से भी फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ में लगातार आ रहे हैं भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। इस साल में ही तीन बार भूकंप के झटके आ चुके हैं। यहां जब आज सुबह अचानक धरती हिलनी शुरू हुई तो लोगों में दहशत मच गई। चूंकि हाल ही में भू धंसाव और मकानों में दरार की घटनाएं हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव ने आगामी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारियों की समीक्षा, नवंबर में होगी चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top