Connect with us

एक्शन में धामी सरकार, दो बड़े आदेश जारी कर राज्यवासियों और पुलिसकर्मियों को दी सौगात

उत्तराखंड

एक्शन में धामी सरकार, दो बड़े आदेश जारी कर राज्यवासियों और पुलिसकर्मियों को दी सौगात

देहरादूनः उत्तराखंड में धामी सरकार दोबारा सत्ता में आने के बाद फुल एक्शन में है। बुधवार को एक के बाद एक तीन बड़े आदेश जारी किए है। इन आदेशों में आमजन, शिक्षक और पुलिस विभाग के लिए निर्देश दिए गए है। सीएम धामी ने वृद्धाजनों को बड़ी सौगात देते हुए चुनावी वादे को पूरा कर दिया है। अब उत्तराखंड में वृद्धावस्‍था पेंशन योजना के अंतर्गत अब पति और पत्नी दोनों को लाभ मिल सकेगा। इतना ही नहीं अब 1200 रुपये मिलने वाली पेंशन 1400 रुपये प्रतिमाह मिलेगी। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को राहत देते हुए वर्दी भत्ता का आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने विधानसभा चुनाव से पहले वृद्धजनों के हित में किया अपना वादा निभाया है। इस संबंध में शासनादेश भी जारी कर दिया गया है। जिसके तहत उत्तराखंड में वृद्धावस्‍था पेंशन योजना के अंतर्गत अब पति और पत्नी दोनों को लाभ मिल सकेगा। इतना ही नहीं अब 1200 रुपये मिलने वाली पेंशन 1400 रुपये प्रतिमाह मिलेगी। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार विकल्प रहित संकल्प के ध्येय वाक्य पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि जो घोषणा पूर्व में की गई हैं उनका शासनादेश भी समय से किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…

वहीं उत्तराखंड सरकार ने पुलिस कार्मियों को भी राहत देते हुए वर्दी भत्ते का आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार इस वर्ष से हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल श्रेणी के कार्मियों को 2250 और वहीं चतुर्थ श्रेणी कार्मियों को 1500 रूपए प्रदान किए जाने व वर्दी भत्ते के अतिरिक्त धुलाई भत्ता बादस्तूर भी दिया जाएगा। आगामी वर्षों में मुद्रास्फीति को ध्यान में रखते हुए इस वर्दी भत्ते में और भी वृद्धि की जाएगी। प्रमुख सचिव रमेश कुमार सुधांशु ने कहा कि सभी कर्मियों को अपनी मनपसंद, माप के अनुसार वर्दी खरीदने की छूट भी दी जाएगी। पुलिस, सीपीसी कैंटीन में वर्दी का कपड़ा उपलब्ध कराया जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top