Connect with us

जरूरी खबरः वाहन चलाते समय की इन नियमो की अनदेखी तो जब्त हो जाएगा लाइसेंस

उत्तराखंड

जरूरी खबरः वाहन चलाते समय की इन नियमो की अनदेखी तो जब्त हो जाएगा लाइसेंस

देहरादून: उत्तराखंड़ में गाड़ी लेकर बाहर निकलने से पहले एक बार ये नियम जरूर पढ़ लें। अगर आपने ये नियम नहीं माने तो आपका लाइसेंस जब्त हो जाएगा। जी हां उत्तराखंड पुलिस लगातार हो रहें सड़क हादसों की रोकथाम में लग गई है। जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही नियमों पर सख्ती की जा रही है। इसके लिए सोशल मीडिया पर ट्रैफिक नियमों की लिस्ट जारी की है। इन नियमों का पालन ना करने पर आपका लाइसेंस जब्त हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

बता दें कि उत्तराखंड पुलिस ने नियमों की लिस्ट में लिखा है। कि आप शराब पीकर या नशा करके गाड़ी ना चलाएं। इसमें जान जाने का खतरा तो है ही, आपका ड्राइविंग लाइसेंस भी कैंसिल हो सकता है। तेज रफ्तार से वाहन ना चलाएं, ऐसा करना हादसे की वजह बन सकता है। लाल बत्ती जंप करने की कोशिश कतई ना करें, थोड़ा इंतजार कर लेने में कोई बुराई नहीं है। माल वाहन चलाने वाले वाहन चालक भी ध्यान दें। माल वाहन में यात्री सवारियों को बैठाना मना है।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिवस: दृष्टिहीन बच्चों के बीच मनाया मुख्यमंत्री धामी ने जन्मदिन…

गौरतलब है कि उत्तराखंड में रोजाना सड़क हादसें हो रहे है। उत्तराखंड हादसों का राज्य बनता जा रहा है। ऐसे में लोगों की जिंदगियां बचाने और सड़क हादसों की रोकथाम के पुलिस ने फेसबुक के माध्यम से सभी वाहन चालकों को जागरूक किया है। साथ ही ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है। अगर कोई व्यक्ति इन नियमों का कड़ाई से पालन नहीं  करेगा तो उसका लाइसेंस 3 महीने के लिए निलंबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top