Connect with us

जल्द बनवाना है पासपोर्ट, तो कल देहरादून में लगेगा पासपोर्ट मेला, पढें डिटेल्स…

उत्तराखंड

जल्द बनवाना है पासपोर्ट, तो कल देहरादून में लगेगा पासपोर्ट मेला, पढें डिटेल्स…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में अगर आपको पासपोर्ट जल्द बनवाना है तो आपके लिए काम की खबर है। यदि आप पासपोर्ट बनवाना चाहते है तो आप इसके लिए घर बैठे ही आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। देहरादून में कल यानी 10 दिसंबर को पासपोर्ट मेला लगने जा रहा है। वहां आपको फोटो खिंचवाने और संबधित दस्तावेज दिखाना होगा। मेले में नए आवेदकों के साथ ही उन आवेदकों के पासपोर्ट बनाए जाएंगे जो अपना आवेदन पुनर्निर्धारित करना चाहते हैं। आइए जानते है इसके नियम..

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून में शनिवार को हाथीबड़कला स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की ओर से पासपोर्ट मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले में सामान्य और तत्काल श्रेणी के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा। इस मेले में आवेदक को उंगलियों के निशान और फोटो उपलब्ध करवाने के लिए पासपोर्ट मेले में स्वयं उपस्थित होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिवस: दृष्टिहीन बच्चों के बीच मनाया मुख्यमंत्री धामी ने जन्मदिन…

इसके लिए पहले www.passportindia.gov.in पर आवेदन करना होगा। जिसमें सामान्य व तत्काल श्रेणी के तहत पासपोर्ट आवेदन पत्र जमा करने के लिए www.passportindia.gov.in पर आवेदन करने व दस्तावेज जमा करने के बाद अप्वांटमेंट सीट के साथ केंद्र में आना होगा। ज्यादा से ज्यादा पासपोर्ट बनाने में शनिवार को होने वाले ऑफ के बजाय अब दिसंबर महीने में हर शनिवार को छह पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र में पासपोर्ट मेले लगा करेगा

यह भी पढ़ें 👉  अपडेट: देहरादून ISBT मे हुआ था सामूहिक बलात्कार, आया अपडेट…

इसके साथ ही पासपोर्ट बनवान के लिए आवेदकों को अपने अप्वाइंटमेंट सीट के प्रिंट आउट, सभी दस्तावेजों की मूल प्रतियों एवं उसकी फोटो प्रतियों को लेकर जानी होगी।  मेले में नए आवेदकों के साथ ही उन आवेदकों के पासपोर्ट बनाए जाएंगे जो अपना आवेदन पुनर्निर्धारित करना चाहते हैं। आवेदक को केवल एक बार पुन:निर्धारत की अनुमति होगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top