Connect with us

अगर आपके आधार कार्ड को हो गए 10 साल तो ये काम करना हुआ जरूरी, पढ़ें डिटेल्स…

उत्तराखंड

अगर आपके आधार कार्ड को हो गए 10 साल तो ये काम करना हुआ जरूरी, पढ़ें डिटेल्स…

Aadhar Card Update: आधार कार्ड वर्तमान समय में एक जरूरी दस्तावेज है। इस दस्तावेज को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। बताया जा रहा है कि अगर आपका आधार कार्ड 10 साल पुराना है और उसके बाद अपडेट नहीं हुआ है तो अब उसे अपडेट कराना जरूरी होगा। देहरादून डीएम ने इसके लिए नए कैंप लगाने और नए स्थानों पर आधार सेवा केंद्र खोलने के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून डीएम सोनिका की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय आधार निगरानी समिति की बैठक हुई है। बैठक में भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के अधिकारी शामिल हुए। बैठक में डीएम ने कहा निर्देश दिए है कि जिन लोगों के आधार कार्ड 10 वर्ष से अपडेट नहीं है उनका पत्ता सत्यापन करने फोटो और अन्य जानकारी अपडेट करने के लिए विशेष शिविर लगाए जाएं।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर के शिक्षक और छात्र शुरु कर सकेंगे स्टार्टअप…

बताया जा रहा है कि आप अपने आधार कार्ड को आसानी से अपडेट करा सकते हैं। इसके लिए आपको https://saup.uidai.gov.in/saup/ वेबसाइट पर पते का प्रमाण अपलोड कर आधार अपडेट करा सकते हैं या फिर अपने नजदीकी आधार सेवा केंद्र में जाकर आधार कार्ड अपडेट करा सकते हैं। वहीं डीएम ने निर्देश दिए है कि आधार कार्ड अपडेट को लेकर प्रचार प्रसार किया जाए हैं ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें।

यह भी पढ़ें 👉  अपडेट: देहरादून ISBT मे हुआ था सामूहिक बलात्कार, आया अपडेट…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top