Connect with us

IAS बंशीधर तिवारी ने जीता आमजन का दिल, जमीन पर बैठकर सुनी ग्रामीणोंं की समस्माएं…

उत्तराखंड

IAS बंशीधर तिवारी ने जीता आमजन का दिल, जमीन पर बैठकर सुनी ग्रामीणोंं की समस्माएं…

Uttarakhand News: महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा एवं निदेशक पंचायती राज बंशीधर तिवारी सुराज दिवस के अवसर पर जनपद देहरादून के थानों तथा टिहरी के कुढारना गांव में आयोजित चौपाल में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत थानों में उपस्थित लोगों के साथ MannKiBaat ibaat कार्यक्रम को सुना।

महानिदेशक तिवारी ने ग्राम सभाओं में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों के मध्य जमीन पर बैठकर ग्रामीणों से गांव की समस्याओं पर चर्चा की। ग्राम पंचायत थानों में पानी की समस्या के बारे में बताये जाने पर उन्होंने कहा कि पानी की समस्या को जल्द ही दूर किया जाएगा। साथ ही उन्होंने स्वयं सहायता समूह से ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में प्रतिभाग करने के लिए  सुरुचि मनाली को निर्देशित किया। उन्होंने लोगों से आजीविका सुधार के लिए गौपालन एवं पंचायत में गेस्ट हाउस बनाने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई…

महानिदेशक शिक्षा एवं सूचना तिवारी ने ग्रामवासियों से क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं के विकास के साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा के प्रति जागरूकता पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि गांवों की समृद्धि विकास से जुड़ा विषय है। अतः सभी को गांवों की आर्थिकी के विकास पर ध्यान देना होगा। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक  राजीव कुमार नाथ त्रिपाठी, सहायक विकास अधिकारी (पं)  सुरुचि मनाली, ग्राम प्रधान बबीता तिवारी एवं अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  प्रचार: जम्मू मे धामी ने कहा, आतंकवाद करने की अब किसी मे हिम्मत नहीं…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top