Connect with us

घर बनाना हुआ मंहगा, ईंट बजरी सहित बढ़ें इन सबके दाम…

उत्तराखंड

घर बनाना हुआ मंहगा, ईंट बजरी सहित बढ़ें इन सबके दाम…

Uttarakhand News: अगर आप उत्तराखंड में घर बनाने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए काम की घर है। प्रदेश में घर बनाना महंगा हो गया है। जी हां, उत्तराखंड में ईंट- रेत और बजरी के दामों में भारी उछाल देखने को मिली है। प्रदेश में एक महीने में औसतन 20 से 40 फीसदी तक बढ़ोतरी देखने को मिली है। आइए जानते है नए रेट..

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अलग-अलग जगहों पर रेत, बजरी और ईंट के दाम अलग है। राजधानी देहरादून में जहां बजरी 400 रूपये टन और रेत 700 रूपये टन तक महंगा हो गया है। ईट की कीमतों में भी इजाफा हो गया है।  20 टन बजरी का ट्रक 27 हजार रुपये तक पहुंच गया है, ये पहले 18 से 19 हजार रुपये का था। वहीं 20 टन रेत के एक ट्रक की कीमत 16 हजार रुपये से करीब 87 फीसदी बढ़कर 30 हजार रुपये टन हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: आयुष्मान कार्ड की परिधि से 27 प्राइवेट अस्पताल बाहर...

बताया जा रहा है कि एक महीने में एक कुंतल बजरी 35 से 40 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। रेत 80 रुपये कुंतल से बढ़कर 150 रुपये कुंतल तक बिक रही है। ईंट के दाम भी पांच सौ रुपये तक बढ़े हैं। पहले एक हजार ईंट 64 सौ रुपये की थी, जो अब सात हजार रुपये में मिल रही हैं। वहीं गोपेश्वर में ईट का दाम 12 हजार रूपये प्रति हजार पहुंच गए है। जो पहले 10 हजार प्रति हजार ईट था। वही रेत और बजरी भी महंगी हुई है। प्रति ट्रॉली दो हजार रुपये तक बढ़ोतरी हुई है। बजरी एक माह पहले प्रति ट्रॉली सात हजार रुपये थी।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…

दूसरी ओर टिहरी में भी रेत प्रति टन तीन हजार की दर से मिल रही है। बता दे एक माह पूर्व रेत की कीमत 2800 रूपये के आसपास प्रति टन थी। वर्तमान में एक हजार ईट 11 हजार में मिल रही है। इससे पहले प्रति हजार ईट की कीमत 10,500 रूपये थी। गौरतलब है कि प्रदेश में खनन सामग्री महंगी होने के साथ घर बनाना भी महंगा होता जा दरअसल, दूसरे प्रदेशों से सप्लाई बंद होने और ओवरलोडिंग पर सख्ती से कई जिलों में रेत-बजरी की सप्लाई प्रभावित हुई है। कीमतों पर इसका सीधा असर पड़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के लिए इन पदों का नया अपडेट जारी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top