Connect with us

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के ऐतिहासिक पल, 119 लोगों के साथ कन्याकुमारी से कश्मीर तक राहुल गांधी का सफर…

उत्तराखंड

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के ऐतिहासिक पल, 119 लोगों के साथ कन्याकुमारी से कश्मीर तक राहुल गांधी का सफर…

देहरादून। 7 सितम्बर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु, केरल के कई जिलों से होती हुई 39वे दिन कर्नाटक के बेल्लारी पहुंची।
बेल्लारी पहुंचने पर इस ऐतिहासिक यात्रा ने एक हज़ार किमी पूरे किये।

राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक,भारत यात्री मोहित उनियाल इस यात्रा में 119 भारत यात्रियों के साथ कन्याकुमारी से कश्मीर तक चल रहे हैं । उनियाल ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ 150 दिन की यात्रा में चलना उनके लिए ऐतिहासिक पल है ।

यह भी पढ़ें 👉  129 छात्र-छात्राएं होंगी सम्मानित, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने चयनित छात्रों को दी बधाई...

अपने घर से हज़ारों किमी दूर तमिलनाडु,केरल व कर्नाटक में सभी साथियों का असीम प्यार मिला । अलग संस्कृति,भाषा,व खानपान होने के बावजूद ऐसा कभी नही लगा कि वह घर से दूर हैं । हम विश्व के किसी भी हिस्से में चले जाएं जहाँ हमे प्यार,अपनापन व आपसी भाईचारा मिलता है वहीं घर जैसा अहसास होता है ।

यह भी पढ़ें 👉  हंगामा: अस्पताल मे भर्ती मरीज की मौत, परिजनों ने हंगामा काटा…

कांग्रेस ने इस यात्रा का नाम ‘भारत जोड़ो यात्रा’ दिया, क्योंकि करोड़ों लोगों को लग रहा है कि बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा, नफ़रत की विचारधारा, हिंसा की विचारधारा देश को बांट रही है, देश को कमजोर कर रही है । हिंदुस्तान पर ये एक प्रकार का आक्रमण है । ये देशभक्ति नहीं है, ये देश के खिलाफ़ काम किया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  उपनल कर्मचारी महासंघ में मीडिया प्रभारी के पद पर नियुक्त हुए प्रदीप चौहान…

देश मे बेरोजगारी व महंगाई चरम सीमा पर है । कन्याकुमारी से कश्मीर तक ये ‘भारत जोड़ो यात्रा’ चलेगी । भारत जोड़ो यात्रा संविधान की रक्षा की यात्रा है,यह भारत को जोड़ने की यात्रा है । इस यात्रा में हर रोज भारी संख्या में बच्चे, युवा, महिलाएं व बुजुर्ग जुड़ रहे हैं । इस यात्रा को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top