Connect with us

यहां ग्रुप सी के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते है आवेदन, पढ़ें डिटेल्स…

उत्तराखंड

यहां ग्रुप सी के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते है आवेदन, पढ़ें डिटेल्स…

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  इंतजार में बैठे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। सेंट्रल कमांड मुख्यालय ने ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां जारी की है। इन भर्तियों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। दसवीं पास युवा भी इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते है। आइए आपको बताते है कि इन भर्तियों के लिए कौन और कैसे आवेदन कर सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

ऐसे करें आवेदन

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सेंट्रल कमांड मुख्यालय ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती  के लिए योगय व इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन जारी किए गए नोटिफिकेशन में बताए गए सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन कर के निर्धारित पते पर भेजे। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 30 जुलाई को भर्ती का नॉर्टिफिकेशन जारी किया गया था।

आवेदन का पता

भर्ती के लिए आवेदन विज्ञापन प्रकाशित होने के 45 दिनों तक होंगे। एचक्यू सेंट्रल कमांड, लखनऊ की इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी दिए गए फॉर्मेट पर आवेदन  को भरकर इस पते – कमांडेंट, कमांड हॉस्पिटल (सेंट्रल कमांड), लखनऊ- 226002. पर भेज सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए वे विस्तृत नोटिफिकेशन को पढ़ें और फिर आवेदन करें।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

बताया जा रहा है कि सेंट्रल कमांड मुख्यालय में भर्तियां 17 पद हेल्थ ऑफिसर और 26 पद वाशरमैन के लिए हैं। आवेदन शुल्क 100 रुपये लगा गया है। कुल 43 पदों पर भर्ती होगी।  सेंट्रल कमांड मुख्यालय में भर्ती के लिए आवेदक कम से कम 10वीं पास होना चाहिए। हेल्थ इंस्पेक्टर के लिए न्यूनतम आयु-सीमा 18 और अधिकतम आयु-सीमा 27 वर्ष। वहीं, वाशरमैन के पदों के लिए यह 18 से 25 वर्ष के बीच है।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जिला सम्मेलन व देवभूमि रत्न सम्मान का हुआ आयोजन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top