Connect with us

महिलाओं की सुरक्षा के लिए आगे आई समिति, जारी किए हेल्पलाइन नंबर, मिलेगी ऐसे मदद…

उत्तराखंड

महिलाओं की सुरक्षा के लिए आगे आई समिति, जारी किए हेल्पलाइन नंबर, मिलेगी ऐसे मदद…

Uttarakhand News: देवभूमि उत्तराखंड जैसे छोटे से पहाड़ी राज्य में महिला अपराधों का सिलसिला साल दर साल बढ़ता जा रहा है, जो बेहद चिंता का विषय है. राज्य में महिलाओं से जुड़े मामलों में सबसे अधिक दुष्कर्म के मामले दर्ज हो रहे हैं। ऐसे में शासन-प्रशासन के साथ ही समाज सेवी भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए आगे आ रहे है। इसी कड़ी में डॉ लीलाधर भट्ट मेमोरियल कल्याण समिति क़े दवारा महिला सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डॉ लीलाधर भट्ट मेमोरियल कल्याण समिति ने महिलाओ और बच्चो की सुरक्षा के लिए 18001804039 व 05946-297101 हेल्पलाइन जारी किया है। इस हेल्पलाइन की मदद से महिलाएं तुरंत पुलिस सहायता पा सकेंगी। हेल्पलाइन के माध्यम से पीड़िता को न केवल मानिसक रूप से बल्कि क़ानूनी रूप से भी मदद उपलब्ध करवाई जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का जवान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद, परिवार में मचा कोहराम...

बताया जा रहा है कि 18001804039 व 05946-297101 नंबर घरों और दफ्तरों में शारीरिक शोषण और शारीरिक हिंसा का सामना करने वाली महिलाओं को मदद देगा। हेल्पलाइन के माध्यम से एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया जा रहा है जो पीड़ित की पहचान गुप्त रखते हुए राज्य पुलिस के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से पीड़ित को यथा संभव मदद उपलब्ध करा सके।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top