Connect with us

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में भारी कटौती, जानें डिटेल्स…

उत्तराखंड

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में भारी कटौती, जानें डिटेल्स…

त्योहारी सीजन के आने से पहले आम जन के लिए खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि बजाज ऑटो ने अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में भारी कटौती की घोषणा की है। अब इसकी कीमत 1,30,000 रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) है, जो मूल कीमत 1.52 लाख से लगभग 22,000 रुपये कम है।स्कूटर को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है। लेकिन ये ऑफर सिर्फ कुछ समय के लिए मान्य है।

मिली जानकारी के अनुसार बैटरी से चलने वाला यह दोपहिया वाहन अब कुछ समय के लिए 1,30,000 रुपये  की कीमत पर उपलब्ध है। इसका मतलब ये है कि इसकी असली कीमत से 22,000 रुपये की महत्वपूर्ण गिरावट है। हालांकि बजाज ने अभी तक इस ऑफर की सही अवधि का खुलासा नहीं किया है। इस वाहन को पावर देने के लिए इसमें एक ब्रशलेस डीसी मोटर है। जो 4.08 किलोवाट का अधिकतम आउटपुट और 16 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…

गौरतलब है कि कंपनी ने 2020 में चेतक ब्रांड के स्कूटर को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक अवतार में फिर से लॉन्च किया है। वाहन निर्माता कंपनी बजाज ये ऑफर इसलिए लेकर आई है क्योंकि वो टियर 2 और टियर 3 केंद्रों तक विस्तारित करने का है। वहीं कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट को बंद कर दिया है। वहीं बताया जा रहा है कि 5A पावर सॉकेट का इस्तेमाल करने पर, बैटरी को पांच घंटे में चार्ज किया जाता है। जबकि 25 प्रतिशत चार्ज केवल एक घंटे में प्राप्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…

इसके फीचर्स के तौर पर इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक -डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ऐप-बेस्ड इनफोमेसन के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस है। हार्डवेयर स्पेक्स में सिंगल-साइड फ्रंट सस्पेंशन, रियर मोनोशॉक, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक शामिल हैं। ये 60.3Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ, स्कूटर फुल चार्ज पर ‘इको’ मोड में 108 किमी की रेंज देने का दावा करती है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मानसून की विदाई से पहले मूसलाधार बरसात का अलर्ट…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top