Connect with us

पहाड़ पर आफत की बारिश, नैनीताल-भवाली रोड पर भूस्खलन, यहां नेशनल हाइवे भी हुआ बाधित…द्रीनाथ हाइवे

उत्तराखंड

पहाड़ पर आफत की बारिश, नैनीताल-भवाली रोड पर भूस्खलन, यहां नेशनल हाइवे भी हुआ बाधित…द्रीनाथ हाइवे

Uttarakhand News: उत्तराखंड में मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी सटीक साबित हुई है। चमोली जिले में अलग-अलग जगहों पर बारिश हो रही है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लामबगड़ के पास नाले ने रौद्र रूप ले लिया है। पहाड़ टूट रहे है। जिसके चलते जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों की कई सड़कें अभी भी बंद हैं। वहीं आज सुबह नैनीताल-भवाली रोड पर पाइंस के पास भारी भूस्खलन हो गया। भूस्खलन के कारण सड़क का 50 मीटर हिस्सा पूरी तरह जमींदोज हो गया। इसके बाद से यहां यातायात ठप है। सड़कों पर मलबा आने से जगह-जगह फंस गए है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ हाइवे पर सैलाब आ गया है। सड़क पर पानी आने से राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ के पास 2 घंटे से बंद है। लामबगड़ नाले के साथ खचरा नाला भी उफान पर है। जिसके चलते हाईवे के दोनों ओर सैकड़ों श्रद्धालु फंस गए। वहीं इससे पहले नैनीताल-भवाली रोड पर पाइंस के पास भारी भूस्खलन हो गया। भूस्खलन के कारण सड़क का 50 मीटर हिस्सा पूरी तरह जमींदोज हो गया। जिस कारण अब इस रोड पर चलने वाले वाहन वाया ज्योलीकोट होकर चलेंगे। बताया जा रहा है कि क्षतिग्रस्त हुई इस सड़क को बनने में लगभग हफ्ते भर का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…

गौरतलब है कि मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सभी थानों और चौकियों को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है।  पहाड़ में बारिश आफत बनकर बरस रही है। बारिश से जगह-जगह मार्गों में मलबा आने से 193 मार्ग बंद हो गए हैं। खटीमा में निर्माणाधीन मकान के क्षतिग्रस्त होने से मकान में दो लोग दब गए जबकि अल्मोड़ा जिले के छांतरिया रेंज कार्यालय पर चीड़ का पेड़ गिरने से कार्यालय भवन का 50 प्रतिशत हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: प्रसव के दौरान महिला की मौत, अस्पताल मे हुई तोड़फोड़…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top