Connect with us

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जन जीवन अस्त व्यस्त…

उत्तराखंड

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जन जीवन अस्त व्यस्त…

Weather Update: उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है।विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज प्रदेश के देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़ और उधमसिंह नगर में में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना ((Uttarakhand heavy rain) ) जताई है। इस दौरान सर्तकता बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा बारिश से पर्वतीय इलाकों के साथ-साथ मैदानी क्षेत्रों में भी ठंड बढ़ गई है। वहीं मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) ने पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के अन्य जिलों में भी गरज के साथ बारिश होने होने की आशंका जताई है। साथ ही मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  टीचर डे: शिक्षक दिवस पर दिखा प्रतिद्वन्द, पढ़िए कंहा…

बताया जा रहा है कि बीते 12 घंटे से भी अधिक समय से लगातार हो रही वर्षा ने दुश्वारियां बढ़ा दी है। भारी वर्षा के चलते जिले के दो राज्य मार्ग और पांच ग्रामीण मार्ग बंद हो गए। वर्षा के चलते शहर का जनजीवन ठहरा हुआ है। रोजमर्रा के कार्य करने के लिए लोगों की आवाजाही भी थमी हुई है। वही लगातार हो रही वर्षा नैनी झील के लिए वरदान साबित हुई है। वर्षा से नैनी झील का जलस्तर 10 फीट से करीब पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती: यंहा निकली बम्पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top