Connect with us

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान, प्रदेश में डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर होगी 65 साल…

उत्तराखंड

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान, प्रदेश में डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर होगी 65 साल…

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत सर्जरी के डॉक्टरों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार प्रदेश के रिटायरमेंट की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर 65 साल करने जा रही है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डा. रावत ने स्वासथ्य विभाग में पर्वतीय इलाकों में सेवा देने वाले विशेषज्ञ डाक्टरों का भत्ता भी बढ़ाए जाने का एलान किया है।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने दून के जिला अस्पताल (कोरोनेशन) में मेडीट्रिना हार्ट यूनिट का शुभारंभ करते हुए डॉक्टरों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने अस्पतालों में सर्जनों की कमी दूर करने के लिए इसकी तैयारी की है। उन्होंने कहा कि यूपी की तहर अब प्रदेश में भी सर्जनों की 65 साल तक सेवा ऐच्छिक होगी। डॉक्टरों से विचार विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिवस: दृष्टिहीन बच्चों के बीच मनाया मुख्यमंत्री धामी ने जन्मदिन…

गौरतलब है कि प्रांतीय चिकित्सक संघ ने उत्तर प्रदेश सरकार को पीएमएस चिकित्सकों की सेवानिवृत आयु 65 वर्ष करने की सिफारिश की है। सरकारी डॉक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र सीमा आयु 62 से बढ़ाकर 65 साल करने के प्रस्ताव को स्वास्थ्य विभाग ने बीते शुक्रवार को शासन को भेजी है। अपर निदेशक के नेतृत्व में गठित सात सदस्यीय कमेटी में सभी स्तर के चिकित्सकों को शामिल किया गया था कमेटी सदस्यों ने शासन की ओर से मांगी गई प्रत्येक टिप्पणी और सुझाव पर बिंदुवार रिपोर्ट तैयार की है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top