Connect with us

देहरादून: ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर इन्हें किया गया सस्पेंड…

उत्तराखंड

देहरादून: ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर इन्हें किया गया सस्पेंड…

देहरादून। डोईवाला चीनी मिल में कार्यरत एक पंपमैन को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर चीनी मिल के अधिशासी निदेशक द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। चीनी मिल के अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान सल्फाईटेड़ जूस पम्प बन्द होने के कारण जूस बहता हुआ पाया गया।

इस सम्बन्ध में अभियन्ता एवं मुख्य रसायनज्ञ द्वारा बीते 13 दिसंबर को प्रस्तुत रिपोर्ट द्वारा ईडी को अवगत कराया गया कि में शाम छह बजे से सुबह दो बजे की पाली में सांय 6.45 बजे बॉयलिंग हाउस में सल्फाईटेड जूस पम्प ट्रिप होने पर पम्प बन्द हो गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के लिए इन पदों का नया अपडेट जारी…

और उस वक्त ड्यूटी पर तैनात पंपमैन नन्दकिशोर स्टैण्डबाई पम्प होने के बावजूद उस पम्प को  ऑपरेट नहीं कर पाया। और न मोटर उपरान्त वह वाल्व को सही तरह से खोल पाया, जिस कारण सल्फाईटेड जूस टैंक ओवरफ्लो होकर काफी मात्रा में बह गया। जिससे मिल को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: प्रसव के दौरान महिला की मौत, अस्पताल मे हुई तोड़फोड़…

इस लापरवाही के लिए पंपमैन नन्दकिशोरन (सामयिक) कर्मकार को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया। यह मिल में लागू स्थाई आदेश के अन्तर्गत गम्भीर अवचार की श्रेणी में आता है। कर्मकार द्वारा अपने कर्तव्यों के प्रति गम्भीर असावधानी बरती गई। और जानबूझकर जिम्मेदारी से बचने करते हुए मिल का अनुशासन भंग किया गया। यह चीनी मिल में लागू स्थाई आदेश की धारा 1(प) एवं 1 (भ) के अन्तर्गत गम्भीर अवचार की श्रेणी में आता है। मिल में लागू स्थाई आदेश की धाराओं के अन्तर्गत पम्पमैन (सामयिक) नन्द किशोर को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर गन्ना कार्यालय अटैच किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

निर्माण रसायनज्ञ को सौंपी जांच

डोईवाला। इस प्रकरण की जाँच निर्माण रसायनज्ञ आशुतोष अग्निहोत्री को सौंपी गई है। जो कर्मचारी के विरूद्ध आरोप पत्र तैयार कर संबधित अधिकारियों को जांच सौंपेंगे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top