Connect with us

चिरबटिया में 26 मार्च होगी हाफ मैराथन, प्रथम विजेता को 10 हजार रुपए का पुरस्कार…

उत्तराखंड

चिरबटिया में 26 मार्च होगी हाफ मैराथन, प्रथम विजेता को 10 हजार रुपए का पुरस्कार…

Uttarakhand News: चिरबटिया में 26 मार्च, 2023 को आयोजित होने वाली हाफ मैराथन के सफल आयोजन के लिए की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने मैराथन के लिए स्वास्थ्य, पर्यटन, खेल, युवा कल्याण व पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिस स्तर से जो भी तैयारियां एवं व्यवस्थाएं की जानी हैं वह समय से पूर्ण कर ली जाए। उन्होने जल संस्थान को कार्यक्रम में पानी का टेंकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य टीम को उपलब्ध रहने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही मैराथन के सफल आयोजन हेतु यातायात व्यवस्था दुरस्त रखने के निर्देश पुलिस विभाग को दिए। इसके साथ ही पर्यटन विभाग को भी उनसे संबंधित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाही: मकान मालिकों को लापरवाही पड़ी महंगी, पुलिस ने किये लाखों के चालान…

बैठक में रिलायंस फाउंडेशन के टीम लीडर प्रकाश सिंह डसीला ने बताया कि पहल हिमालय स्वायत्त सहकारिता समिति द्वारा पर्वतीय हॉफ मैराथन आयोजित की जा रही है जिसमें प्रशासन व रिलायंस फाउंडेशन द्वारा सहयोग किया जा रहा है।

मैराथन में 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरुषों के लिए 21 किमी दौड़ निर्धारित की गई है। इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के बालक व बालिका वर्ग हेतु 10 किमी तथा 10 से 16 वर्ष के बालक व बालिकाओं हेतु 5 किमी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 से 45 वर्ष तक की महिलओं के लिए 3 किमी दौड़ का आयोजन किया जाएगा जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरुष भी प्रतिभाग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…

26 मार्च को प्रातः 8 बजे से दौड़ का आयोजन किया जाएगा जिसमें 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रतिभागियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 21 किमी की दौड़ में प्रथम विजेता को 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमशः 8 व 6 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसी तरह 10 किमी दौड़ में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान वाले को क्रमशः 4, 3 व 2 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

5 किमी की दौड़ में प्रतिभाग करने वाले पहले, दूसरे व तीसरे विजेता को क्रमशः एक हजार पांच सौ, एक हजार दो सौ व तीसरे को एक हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 3 किमी की दौड़ में प्रथम विजेता को दो हजार, द्वितीय को एक हजार पांच सौ तथा तृतीय को एक हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही दौड़ पूरी करने वाली सभी महिलाओं को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही रस्साकसी में भी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रत्येक टीम में 10-10 सदस्य होंगे। उन्होंने बताया कि रस्साकसी हेतु अभी तक 12 टीमों द्वारा पंजीकरण कराया गया है।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top