Connect with us

जीएसपी क्रॉप साइंस ने हेलीप्रो और बैलट सीटीपीआर को किया को लॉन्च

उत्तराखंड

जीएसपी क्रॉप साइंस ने हेलीप्रो और बैलट सीटीपीआर को किया को लॉन्च

Uttarakhand News: अहमदाबाद स्थित जीएसपी क्रॉप साइंस, एग्रोकेमिकल व्यवसाय में अग्रणी, ने हेलीप्रो और बैलट सीटीपीआर (क्लोरेंट्रानिलिप्रोले) को लॉन्च किया है। अनुसंधान और विकास टीम के अथक प्रयासों के बाद, जीएसपी क्रॉप अब बड़े पैमाने पर किसानों और ग्राहकों को लाभान्वित करने के लिए मेक इन इंडिया पहल के तहत सीटीपीआर का निर्माण और बिक्री करेगी।

जीएसपी क्रॉप साइंस को हाल ही में भारत में सीटीपीआर को बेचने और बनाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय से हरी झंडी मिली, जिसके बाद जीएसपी ने आधिकारिक तौर पर अपने क्लोरेंट्रानिलिप्रोले उत्पादों हेलीप्रो और बैलट को लॉन्च किया जो इंजेक्शन, संपर्क, ओवि-लार्विसाइडल, लार्विसाइडल, चबाने वाले कीटों के माध्यम से काम करता है। यह पहले केवल एफ़एमसी द्वारा बेचा जाता था।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…

क्लोरेंट्रानिलिप्रोल (सीटीपीआर) सभी लेपिडोप्टेरा और अन्य प्रजातियों को नियंत्रित करके गन्ना, चावल, सोयाबीन, दालों और सब्जियों जैसी फसलों में अपनी अनूठी क्रिया के साथ कीट नियंत्रण की एक प्रभावी और लंबी अवधि प्रदान करता है। संपर्क में आने पर यह कीट के अंडे, लार्वा और प्यूपा के लिए भी विषैला होता है। सीटीपीआर का पौधों में उत्कृष्ट बॉटम-अप इनटेक, प्रभावी रूप से पौधों में जड़ से तने तक प्रवेश करता है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

इस लॉन्च पर जीएसपी क्रॉप साइंस के प्रबंध निदेशक भावेश शाह ने कहा, ष्जीएसपी भारतीय बाजार को हेलिप्रो और बैलट ब्रांड नाम के सीटीपीआर (क्लोरेंट्रानिलिप्रोएल) को लेकर खुश है। हम बहुत गर्व से कह सकते हैं कि हम उन कम कंपनियों में से एक हैं जो इस बाजार इसको बेचेगी। हमारा उद्देश्य हमारे मेहनती किसानों को सही उत्पाद के साथ सर्वाेत्तम गुणवत्ता के साथ उचित मूल्य प्रदान करना है।

जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड भारत में एग्रोकेमिकल्स के अग्रणी निर्माताओं में से एक है। यह भारतीय कृषि और किसानों के समुदाय के लिए कीटनाशकों, कवकनाशकों, शाकनाशियों (फसल सुरक्षा समाधान) और संयंत्र नियामकों के तकनीकी और सूत्रों की विस्तृत श्रृंखला का निर्माण करता है।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

गुजरात व जम्मू-कश्मीर में चार विनिर्माण इकाइयों के साथ जीएसपी क्रॉप साइंस के 70 से अधिक ब्रांडेड उत्पाद शामिल हैं जो भारत में 6,500 वितरकों, 30,000 से अधिक डीलरों और 34 डिपो के नेटवर्क के माध्यम से बाज़ार मे मिलता हे और साथ 25 देशों के लिए निर्यात होता है। जीएसपी क्रॉप का सालाना 1200 करोड़ रुपये का वित्तीय कारोबार है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top