Connect with us

समूह ग भर्ती परीक्षा का बदल सकता है पैटर्न, जानें आयोग का प्लान…

उत्तराखंड

समूह ग भर्ती परीक्षा का बदल सकता है पैटर्न, जानें आयोग का प्लान…

UKSSSC Update: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग-यूकेएसएसएससी (UKSSSC) से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि आयोग अब समूह ग भर्ती परीक्षा का पैटर्न बदलने वाला है। जिसका ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। इसके तहत ही भविष्य में भर्ती की जाएगी। अभ्यार्थियों को  समूह ग भर्ती के लिए अब प्री के बाद मैन्स परीक्षा भी देनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  घपलों को देखते हुए परीक्षाओं की नई व्यवस्था तैयार करने की कवायद हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC ) हरियाणा, पंजाब, यूपी के आधार पर ड्राफ्ट बना रहा है। ऐसे में भर्ती परीक्षा दे रहे प्रतिभागियों के बीच कड़ा मुकाबला होगा। बताया जा रहा है कि भविष्य में आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं को प्री और मैन्स के दो चरणों में आयोजित करेगा।

यह भी पढ़ें 👉  सम्मान: अपने कार्यो के लिए इस सम्मान से नवाजा जायेगा पुलिसकर्मियों को...

बताया जा रहा है कि भर्ती घपले को लेकर विवाद में आने के बाद अब आयोग ज्यादातर परीक्षाओं के लिए अब प्री और मैन्स का मॉडल लागू करने जा रहा है। ऐसा पेपर लीक या नकल गिरोह को सीमित करने के लिए किया जा रहा है। माना जा रहा है कि दो- दो परीक्षाएं आयोजित कराने से नकल के सरगनाओं की सेंधमारी की संभावना कम रहेगी। साथ ही मैन्स तक आधे अभ्यर्थी छंट जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top