Connect with us

उत्तराखंड हैल्थ प्रीमियर लीग का दूसरा दिन: आयकर विभाग और सीएमओ देहरादून टीम की शानदार जीत

उत्तराखंड

उत्तराखंड हैल्थ प्रीमियर लीग का दूसरा दिन: आयकर विभाग और सीएमओ देहरादून टीम की शानदार जीत

उत्तराखंड हैल्थ प्रीमियर लीग के दूसरे दिन दो रोमांचक मैच खेले गए। पहले मैच में आयकर विभाग ने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग को हराकर जीत हासिल की।

यह मैच न केवल खेल के लिए, बल्कि दो महत्वपूर्ण सामाजिक उद्देश्य के लिए भी आयोजित किया गया था जिसमें उत्तराखंड को टीबी उन्मूलन करने हेतु व मातृत्व स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियों को आम जनमानस में प्रसारित करना रहा।

आयकर विभाग द्वारा इस जीत के पीछे की प्रेरणा टीबी उन्मूलन की थीम को बताया गया, जिसके तहत विभाग ने समाज में जागरूकता फैलाने और टीबी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं

मैच के दौरान टीबी मुक्त पंचायत के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया गया कि टीबी उन्मूलन हेतु पंचायतों में जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं, जिसमें टीबी के लक्षण, कारण, उपचार और रोकथाम की जानकारी दी जाती है। स्वास्थ्य सेवाओं के अंतर्गत निशुल्क जांच शिविरों का आयोजन किया जाता है, जहां टीबी के संभावित मामलों की पहचान की जाती है और पॉजिटिव मरीजों को मुफ्त चिकित्सा और दवाइयाँ उपलब्ध कराई जाती हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार को हुए पहले मुकाबले में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। जवाब में आयकर विभाग ने मात्र दो विकेट के नुकसान पर 14.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 8 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया। आयकर विभाग की टीम के ओर से सत्यम राठौर को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…

वहीं दूसरे मैच में सीएमओ देहरादून ने पीडब्ल्यूडी को मात देकर अपनी स्थिति मजबूत की। सीएमओ देहरादून की टीम ने शिशु स्वास्थ्य व पीडब्लयूडी की टीम ने मानसिक स्वास्थ्य थीम पर उत्तराखंड हैल्थ प्रीमियर लीग का अपना पहला मैच खेला।

यह भी पढ़ें 👉  सोनप्रयाग: भूस्खलन में पांच लोगों की मौत, तीन घायल…

पीडब्लयूडी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 13.4 ओवर में महज 64 रन पर ढेर हो गई। जवाब में सीएमओ देहरादून की टीम ने महज 10.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर 6 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया। सीएमओ देहरादून की टीम से आकाश को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top