Connect with us

अच्छी खबर:दुरस्त गांव का प्रतिभावान,अंडर 25 क्रिकेट में दिखायेगा अपनी प्रतिभा

उत्तराखंड

अच्छी खबर:दुरस्त गांव का प्रतिभावान,अंडर 25 क्रिकेट में दिखायेगा अपनी प्रतिभा

कुमांऊ। भले ही पहाड़ों में अच्छे क्रिकेट स्टेडियम नहीं हो लेकिन पहाड़ के युवा क्रिकेट में अपना नाम कमा रहे हैं। राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय और प्रादेशिक क्रिकेट में उत्तराखंड के पर्वतीय मूल के दर्जनों स्टार क्रिकेटर आज करोड़ों दिलों में राज कर रहे हैं। अब एक और अच्छी खबर यह आई है कि बागेश्वर के महोली निवासी नीरज राठौर का सिलेक्शन प्रदेश की अंडर 25 क्रिकेट टीम में हुआ है। बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने वाले नीरज राष्ट्रीय स्तर की कर्नल सीके नायडू प्रतियोगिता में प्रदेश की टीम का हिस्सा रहेंगे। उनके चयन की खबर मिलते ही क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

नीरज के पिता गंगा सिंह सेना में सूबेदार के पद पर तैनात है जो कि वर्तमान में जम्मू में पोस्टेड हैं और माता पार्वती देवी अपनी दो बेटियों के साथ लखनऊ में रहती है जबकि नीरज देहरादून में रहकर क्रिकेट खेलते हैं नीरज ने इस साल कई बेहतरीन पारियां खेलकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है पिछले साल उन्होंने T20 मैच में 26 गेंदों में शतक लगाकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था जिसके बाद वह चर्चा में आए थे यही वजह है कि अब वह उत्तराखंड की टीम में खेलेंगे। नीरज ने कक्षा 3 तक पढ़ाई अपने गांव के प्राथमिक विद्यालय में की है। जिसके बाद वह अपने पिता के साथ पठानकोट चले गए।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

वहीं से उन्होंने हाई स्कूल तक पढ़ाई की इस बीच उनका परिवार लखनऊ आकर बस गया और पढ़ाई के दौरान उन्हें क्रिकेट की रूचि जागी। और वह क्रिकेट की प्रैक्टिस के लिए दिल्ली चले गए। कुछ साल तक वहां खेलने के बाद फिर वह देहरादून आए और देहरादून में क्रिकेट कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने एकेडमी खोलकर युवाओं को भी क्रिकेट के गुर सिखाना शुरू किया।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top