Connect with us

उत्तराखंड में आज से कोरोना रोकथाम के लिए यहां टेस्ट और मास्क हुआ जरूरी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में आज से कोरोना रोकथाम के लिए यहां टेस्ट और मास्क हुआ जरूरी…

Corona Guidelines: चीन और अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण (Covid 19 Infection) के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच भारत में भी नए वेरिएंट दस्तक दे दी है। ऐसे में सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। उत्तराखंड में आज से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए भीड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही, अस्पतालों में आने वाले सर्दी-जुकाम, बुखार व श्वसन तंत्र से संबंधित मरीजों की आरटीपीसीआर जांच भी जरूरी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: एक्शन में देहरादून डीएम, बदली वर्षों पुरानी व्यवस्था…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर राजेश कुमार ने कोविड की एसओपी (मानक प्रचालन प्रक्रिया) जारी की। उन्होंने सभी सीएमओ और जिलाधिकारियों को व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा निर्देश जारी कर कोविड 19 के दृष्टिगत केंद्र सरकार की ओर से जून 2022 में जारी गाइडलाइन के पालन कराने के निर्देश दिए है। साथ ही कोरोना संक्रमित सैंपलों को अनिवार्य रूप से जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज देहरादून भेजें। जिससे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का पता लग सके और उसके प्रसार को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

बताया जा रहा है कि कोरोना अभी ख़त्म नहीं हुआ है, लेकिन अभी कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। चीन में कोरोना (Cases in China) के मामले बढे हैं, पर कोरोना को लेकर सरकार सतर्क है। चीन के नए कोरोना वैरिएंट पर भी बात हुई है। देश में 18 साल के ऊपर प्रिकॉशन डॉज सबको लगना चाहिए। सभी के लिए कोरोना वैक्‍सीन की प्रिकॉशन डॉज लेना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: प्रसव के दौरान महिला की मौत, अस्पताल मे हुई तोड़फोड़…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top