Connect with us

जेई/एई परीक्षा प्रकरण चौथी गिरफ्तारी, नकल माफिया और संदिग्ध कोचिंग सेंटर के गठजोड़ का खुलासा…

उत्तराखंड

जेई/एई परीक्षा प्रकरण चौथी गिरफ्तारी, नकल माफिया और संदिग्ध कोचिंग सेंटर के गठजोड़ का खुलासा…

उत्तराखंड में S.I.T. हरिद्वार ने जेई/एई परीक्षा प्रकरण में बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने मामले में चौथी गिरफ्तारी करते हुए नकल माफिया और संदिग्ध कोचिंग सेंटर के गठजोड़ का खुलासा किया है। इतना ही जांच में सामने आया है कि ये लोग प्रश्न लीक कराकर मोटी रकम वसूलते थे। किसी कारणवश चयन न होने पर पूरी परीक्षा निरस्त कराने का खेल भी खेला जाता था।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  S.I.T. टीम ने पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर उक्त परीक्षा प्रश्न लीक आउट करने में विवेचना के दौरान प्रकाश में आए मुख्य अभियुक्त कोचिंग सेंटर संचालक विवेक ऊर्फ विक्की को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है। प्रारंभिक पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि यह वर्तमान में रुड़की में जीनियस नाम से कोचिंग सेंटर संचालित करता है जिसमें जेई के परीक्षार्थियों को परीक्षा की तैयारी करता है । अधिक पैसे कमाने के लालच में इसके पेपर लीक करने वाले गिरोह में शामिल होकर कुछ अभ्यर्थी से पेपर देने के एवज में 19 लाख रुपए तय किए जिनसे एडवांस के तौर पर कुछ धनराशि एवम ब्लैंक चेक लिए गए। अवैध धनराशी में से कोचिंग सेन्टरों में LED आदि जिनका मुल्य करीब 8.5 लाख है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर: इन जनपदो मे भारी बरसात की आशंका, अलर्ट जारी…

बताया जा रहा है कि आरोपी की पहचान विवेक कुमार उर्फ विक्की पुत्र जयपाल सिंह निवासी ग्राम चुड़ियाला थाना भगवानपुर हरिद्वार हाल संचालक (जीनियस )zenious कोचिंग इंस्टीट्यूट के रूप में हुई। अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि अगर मेरी कोचिंग सेंटर से ज्यादा लड़के सेलेक्ट होंगे तो मेरे कोचिंग का नाम होगा। तभी ज्यादा लड़के मेरे कोचिंग सेंटर पर आएंगे। अगर मेरे सेंटर से लड़के सेलेक्ट नहीं होते हैं तो हम परीक्षा रद्द कराने के लिए पैसा देकर धरना प्रदर्शन भी करा देते है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: केदारनाथ धाम ट्रस्ट का जल्द बदलेगा नाम, प्रक्रिया हो गई शुरू…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top