Connect with us

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बर्खास्त, दिए गए ये निर्देश…

उत्तराखंड

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बर्खास्त, दिए गए ये निर्देश…

Uttarakhand News: उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है। यूजीसी ने हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यूजीसी ने पूर्व कुलपति प्रोफेसर रूप किशोर शास्त्री को बर्खास्त कर दिया है। इस कार्रवाई से पूर्व कुलपति समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूजीसी (University Grants Commission) की ओर से पूर्व कुलपति रूप किशोर शास्त्री को टर्मिनेट (UGC Removes Roop Kishore Shastri from VC Post) कर दिया गया है। साथ ही उन्हें कुलपति आवास को तत्काल खाली करने के आदेश जारी किए गए हैं। ये कार्रवाई  बीते चार महीने से चल रहे विवाद के चलते की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: एक्शन में देहरादून डीएम, बदली वर्षों पुरानी व्यवस्था…

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर रूप किशोर शास्त्री ने विश्वविद्यालय की बागडोर संभाली, तभी से उन पर तरह-तरह के आरोप लगते रहे हैं। उन पर अपने चहेतों को लाने के लिए पूर्व से नौकरी करते आ रहे कुछ शिक्षकों को उन्होंने नियम कानून ताक पर रख छुट्टी वाले दिन बिना किसी ठोस कारण के हटा दिया था।  उनके स्थान पर जिन लोगों की नियुक्ति की गई, वो भी नियम विरुद्ध थी। जिसके बाद मामला यूजीसी कार्यालय तक पहुंचा। मामले में जांच के बाद यूजीसी ने उन्हें पहले सस्पेंड किया। अब टर्मिनेट भी कर दिया है। इसके अलावा अब विवि प्रशासन ने उन्हें तत्काल प्रभाव से आवास खाली करने का नोटिस भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Influenza A के राष्ट्रीय प्रभावों को लेकर रिपोर्ट तैयार, अब तक इतने लोगों की मौत…

गौरतलब है कि हरिद्वार में स्थित गुरुकुल कांगड़ी डीम्ड विश्वविद्यालय (Gurukula Kangri (Deemed to be University) Haridwar) देश की उन चुनिंदा और सबसे पुरानी विश्वविद्यालयों में से एक है, जहां से पढ़ कर कई बड़ी हस्तियों ने देश ही नहीं बल्कि, दुनिया में भी अपना नाम रोशन किया है। लेकिन बीते कुछ सालों से यह विश्वविद्यालय चर्चाओं के केंद्र में रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  निरीक्षण: समाज कल्याण विभाग के दफ्तर अचानक पहुंचे जिलाधिकारी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top