Connect with us

देश में पहली बार वुमेन प्रीमियर लीग का आगाज, मैदान में खेलती नजर आएगी उत्तराखंड की ये खिलाड़ी…

उत्तराखंड

देश में पहली बार वुमेन प्रीमियर लीग का आगाज, मैदान में खेलती नजर आएगी उत्तराखंड की ये खिलाड़ी…

देश में पहली बार वुमेन प्रीमियर लीग (WPL 2023) खेला जा रहा है। इसके लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन हो गया है। उत्तराखंड की दो बेटियां भी इस लीग में अपना लोहा मनवाएंगी। देश से विदेश तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी उत्तराखंड की क्रिकेटर बेटी स्नेह राणा और मानसी जोशी इस लीग में खेलती नजर आएगी। उनकी इस उपलब्धि प्रदेश गौरावान्वित हुआ है तो वहीं उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गुजरात ने आलराउंडर स्नेह पर 75 लाख रुपये की धन वर्षा की है। देहरादून की आलराउंडर स्नेह राणा की सफलता के पीछे उनके संघर्ष और दृढ़ संकल्प की बड़ी भूमिका रही। यह स्नेह का दृढ़ संकल्प ही था, जिसकी बदौलत उन्होंने चोट के कारण पांच साल तक मैदान से दूर रहने के बाद वर्ष 2021 में न सिर्फ दमदार वापसी की, बल्कि अपने प्रदर्शन से दिग्गजों को तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

वहीं गुजरात ने मध्यम तेज गेंदबाज मानसी पर 30 लाख रुपये का दांव खेला। नीलामी में मानसी का बेस प्राइज 30 लाख रुपये रखा गया था। बताया जा रहा है कि मानसी ने सात साल की उम्र में ही क्रिकेट का ककहरा सीखना शुरू कर दिया था। मानसी ने लड़कों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता नहीं होने के कारण वर्ष 2010 से 2021 तक वह हरियाणा से घरेलू क्रिकेट खेलीं। वर्ष 2022 में वह उत्तराखंड टीम से जुड़ गईं।

यह भी पढ़ें 👉  गिरफ्तार: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमले का दूसरा आरोपी गिरफ्तार…

बता दें कि ऑक्शन के लिए कुल 1, 525 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हुआ था। जिसमें स्नेह और मानसी के अलावा उत्तराखंड से गेस्ट प्लेयर पूनम राउत, एकता बिष्ट, नंदनी कश्यप, राघवी बिष्ट, सारिका कोली, पूजा राज ने भी डब्ल्यूपीएल के आक्शन के लिए पंजीकरण कराया था। जिसमें 409 खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई ने जारी की थी। नीलामी में स्नेह पर सबसे पहले गुजरात जाइंट्स ने 65 लाख रुपये की बोली लगाई। इसके बाद यूपी वारियर्स ने स्नेह पर 70 लाख रुपये का दांव लगाया, लेकिन गुजरात जाइंट्स ने 75 लाख की बोली लगाकर स्नेह को अपने खेमे में कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: अभी बरसात से नहीं मिलेगी निजात, अलर्ट जारी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top