Connect with us

छात्र संगठन चुनाव की मांग को लेकर अब आरपार की लड़ाई पर उतरे, जगह-जगह कर रहे प्रदर्शन

उत्तराखंड

छात्र संगठन चुनाव की मांग को लेकर अब आरपार की लड़ाई पर उतरे, जगह-जगह कर रहे प्रदर्शन

देहरादून: राजधानी देहरादून में उस वक्त हड़कंप मच गया जब छात्रसंघ चुनाव कराए जाने की मांग पर डटे डीएवी कॉलेज के छात्र मोबाइल टावर पर चढ गए। वहीं छात्रों ने छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर कॉलेज को बंद करा दिया है। प्रदर्शनकारी छात्रों ने हंगामा करते हुए कॉलेज गेट पर धरना दिया और करनपुर एवं कॉलेज मार्ग को जाम कर दिया। जिससे कॉलेज प्रशासन और पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। सूचना मिलने पर डालनवाला थाने से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  रोजगार: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तमाम छात्र संगठन अब आरपार की लड़ाई पर उतर आए हैं। छात्रों ने चुनाव की मांग डीएवी कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा किया। हंगामें के बीच आज सत्यम शिवम छात्र संगठन के छात्र मनमोहन सिंह रावत और आकिम अहमद मोबाइल टावर पर चढ़ गए हैं। जिसके बाद कॉलेज में भारी हंगामा शुरू हो गया है। आंदोलनकारी छात्रों का कहना है कि सरकार दोहरा मानदंड अपना रही है। छात्रसंघ चुनाव के लिए कोरोना गाइडलाइन की दुहाई दी जा रही है तो वहीं जब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां रैलियां निकाल रही हैं, तब कोरोना नहीं फैल रहा है। छात्र नेताओं का कहना है कि अगर सरकार अगर जल्द चुनाव घोषित नहीं करवाती या दो साल की आयु सीमा में छूट नहीं देती तो कॉलेज पूरी तरह से बंद कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश…

वहीं बागेश्वर महाविद्यालय में दो साल से अधिक का समय बीत जाने का बावजूद भी छात्रसंघ चुनाव नहीं हुआ है। ऐसे में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में इसे लेकर खासी नाराजगी है। लिहाजा, आज आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर महाविद्यालय परिसर में उच्च शिक्षा मंत्री और प्राचार्य का पुतला दहन कर रोष जताया। साथ ही जल्द छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top