Connect with us

खाद्य मंत्री रेखा आर्या का बड़ा एक्शन, इस जिलापूर्ति अधिकारी को किया सस्पेंड…

उत्तराखंड

खाद्य मंत्री रेखा आर्या का बड़ा एक्शन, इस जिलापूर्ति अधिकारी को किया सस्पेंड…

उत्तराखंड की खाद्य ,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलो की मंत्री रेखा आर्या एक्शन में है। उन्होंने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए पिथौरागढ़ के जिलापूर्ति अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। ये कार्रवाई बिलो के भुगतान ना किये जाने और लापरवाही बरतने पर की गई है। इसके साथ ही उन्होंने सभी जिलापूर्ति अधिकारी 15 दिनों के भीतर करें राशन डीलरों के लंबित बिलों का भुगतान करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ने सचिवालय स्थित वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली सभागार में सचिव, विभागीय अधिकारियों व प्रदेश के समस्त जिलों के राशन डीलरों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में राशन डीलरों ने अपने मानदेय, बिलिंग, भाड़ा, बायोमेट्रिक, डोर स्टेप डिलीवरी संबंधित विभिन्न समस्याओं को उठाया। जिसके क्रम में खाद्य मंत्री ने उनकी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इस दौरान उन्होंने पिथौरागढ़ जिलापूर्ति अधिकारी द्वारा विगत 2020 से बिलो के भुगतान न करने  सस्पेंड करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा: विभागीय मंत्री डॉ. रावत ने कहा दुर्गम क्षेत्रों में सुदृढ़ होगी उच्च शिक्षा…

बताया जा रहा है कि मामले में खाद्य मंत्री ने कहा कि सरकार डीलरों के साथ सदैव खड़ी है लेकिन अगर विभागीय अधिकारी ही इस प्रकार की लापरवाही करेंगे तो यह बर्दाश्त नही की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सभी जनपदों के डीएसओ को यह निर्देश दिए गए कि वह सभी 15 दिनों के भीतर राशन डीलरों के बिल का भुगतान अवश्य करे। साथ ही ऐसे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  129 छात्र-छात्राएं होंगी सम्मानित, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने चयनित छात्रों को दी बधाई...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top