Connect with us

टिहरी बांध से प्रभावित 3 गांवों के परिवारों को मिलेंगे इतने रुपए, 100 करोड़ का बजट जारी…

उत्तराखंड

टिहरी बांध से प्रभावित 3 गांवों के परिवारों को मिलेंगे इतने रुपए, 100 करोड़ का बजट जारी…

टिहरी के बांध प्रभावितों के लिए खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि टिहरी बांध से प्रभावित 3 गांवों के परिवारों के लिए 100 करोड़ की धनराशि जारी कर दी गई है। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार टीएचडीसी ने टिहरी बांध प्रभावित तीन गांवों के चिन्हित परिवारों के पुनर्वास के लिए ये राशि जारी की गई है। बताया जा रहा है कि अब इन परिवारों को करीब 75 लाख रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हंगामा: अस्पताल मे भर्ती मरीज की मौत, परिजनों ने हंगामा काटा…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार एचडीसी ने सिल्ला उप्पू के 14, भटकंडा-लुणेटा के 25 और उठड़ के 17 कुल 56 परिवारों के विस्थापन के लिए 100 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि कि उक्त परिवारों की पात्रता का विभाग ने मूल्यांकन पहले ही कर दिया था। अब प्रति परिवार 74.40 लाख रुपये की धनराशि के वितरण की कार्रवाई शुरू की जाएगी। माना जा रहा है कि जल्द ही इन गांवों के प्रभावित परिवारों के विस्थापन की प्रक्रिया संपन्न होगी।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

गौरतल है कि केंद्र सरकार ने टिहरी बांध प्रभावित 415 परिवारों के विस्थापन के लिए  जनवरी 2021 में 252 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की थी। यह परिवार कई सालों से विस्थापन की मांग करते आ रहे थे।  जिसके बाद सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने इन परिवारों के लिए विशेष पैरवी की थी। टीएचडीसी ने पहले चरण में नंदगांव, खांड-धारमंडल, गडोली आदि गांवों के प्रभावित परिवारों के लिए 96 करोड़ रुपये जारी किए थे। लेकिन इसके बाद पुनर्वास विभाग और टीएचडीसी में धनराशि समायोजन को लेकर पत्रावली चलती रही।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top