Connect with us

RPF में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों की भर्ती का फर्जी संदेश वायरल, रेलवे ने की ये अपील…

उत्तराखंड

RPF में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों की भर्ती का फर्जी संदेश वायरल, रेलवे ने की ये अपील…

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों के लिए 9000 पदों पर भर्ती की खबर को लेकर बड़ा अपडेट है। बता दें कि सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही नौ हजार पदों पर भर्ती की खबर पूरी तरह से फेक है। मामले में रेलवे का बड़ा बयान सामने आया है। रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वे इस तरह की काल्पनिक संदेश से भ्रमित न हों।

बता दें कि इस खबर के आने के बाद से युवा लगातार रेलवे से संपर्क कर रहे हैं। इसके आवेदन के लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन आवेदन से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। अब इस संबंध में रेलवे बयान जारी किया है। रेलवे मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबलों और सब-इंस्पेक्टरों के 9000 पदों पर भर्ती के संबंध में मीडिया में एक काल्पनिक संदेश प्रसारित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  अपडेट: देहरादून ISBT मे हुआ था सामूहिक बलात्कार, आया अपडेट…

रेलवे ने बयान जारी कर कहा है कि आरपीएफ में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों के लिए 9000 पदों पर भर्ती की वायरल खबर फेक है। रेल मंत्रालय ने ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। साथ ही लोगों से अपील की है कि वे इस तरह की काल्पनिक संदेश से भ्रमित न हों। साथ ही ये भी साफ कहा गया है कि इस प्रकार का फर्जी सूचना फैलाने के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: एक बार गंगा फिर उफान पर, चेतावनी रेखा के हुआ पार…

बता दें कि ठगों द्वारा इस प्रकार कई वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नौकरी, सरकारी भर्तियों की सूचना दी जाती है। कई युवा अभ्यर्थी झूठी खबरों के चक्कर में पड़कर अपना कीमती समय गंवा देते हैं. और आवेदन करने के चक्कर में बताई गई फीस भी भर देते हैं। ठगों को इस फीस के रुपयों का लाभ होता है. इसके साथ ही ये ठग ऐसे युवाओं को टारगेट करते हैं, जो उनके झांसे में आ सकते हैं. इन ठगों द्वारा फिर इन युवाओं से नियुक्ति के बदले मोटी रकम ऐंठी जाती है। इस प्रकार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसके बाद बी बेरोजगार इनके झांसे में फंस जाते हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top