Connect with us

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना…

Weather Alert: उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। राज्य में जहां एक ओर पहाड़ पर बर्फबारी हुई है तो वहीं मैदान में बुंदाबांदी हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने पांच जिलों में बर्फबारी तो वहीं देहरादून के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: केदारनाथ यात्रा रूट पर फिर भू स्खलन एक यात्री की मौत…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के जारी रहने के कारण सोमवार को पांच जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर और राज्य के शेष पर्वतीय क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना जताई है। इसके अलावा 17 नवंबर तक राज्य में मौसम शुष्क रहने का गणित बनता हुआ दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू…

गौरतलब है कि  नवंबर का तीसरा सप्ताह प्रारंभ हो रहा है। अब धीरे-धीरे कोहरे और कड़ाके की ठंड पडनी प्रारंभ हो गई है। मैदानी क्षेत्रो में जहां सुबह धुंध की चादर बेचती हुई दिखाई दे रही है। वही पर्वतीय क्षेत्रों में भी मौसम में ठंडक बढ़ने लगी है। कुमाऊं में तापमान में गिरावट आने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार चार जिलों में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बंद: इन जिलों मे आज भी बरसात, यंहा के स्कूल आज भी बंद…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top