Connect with us

शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला, कक्षा 1 से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं के खाते में भेजे जाएंगे ये पैसे…

उत्तराखंड

शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला, कक्षा 1 से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं के खाते में भेजे जाएंगे ये पैसे…

Uttarakhand News:  उत्तराखंड के छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी खबर है। राज्य के  राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत् कक्षा-1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं के खातें में अब सरकार द्वारा पैसे भेजे जाएंगे। ये पैसे विभाग द्वारा ड्रेस, जूते और स्कूल बैग के लिए डीबीडी के माध्यम से सीधे खातों में भेजे जाएंगे। बताया जा रहा है कि इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार कर कार्रवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिये गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज अपने शासकीय आवास में विद्यालयी शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत् कक्षा-01 से 08 तक छात्र-छात्राओं को स्कूली ड्रेस, जूते एवं बैग खरीद के लिये धनराशि डीबीडी के माध्मय से सीधे अभिभावकों के खाते में भेजने के निर्देश दिये है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…

वहीं बताया जा रहा है कि बैठक में विभागीय मंत्री ने कहा कि प्रदेशभर में ड्रेस की एकरूपता होनी चाहिये। जिसके लिये राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से सम्पर्क कर स्कूल ड्रेस के रंगों का निर्धारण किया जाय। बैठक में उच्च न्यायालय द्वारा प्राथमिक शिक्षकों के पूर्व में ज्ञापित पदों को भरने पर भी चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मसंसद: युवा धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने की शिरकत…

बैठक में सचिव शिक्षा रविनाथ रमन, अपर सचिव योगेन्द्र यादव, महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी, संयुक्त सचिव जे0एल0 शर्मा, निदेशक माध्यमिक आर0के0 कुंवर, निदेशक सीमैट सीमा जौनसारी, निदेशक प्राथमिक वंदना गर्व्याल, एपीडी डॉ0 मुकुल सती सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top