Connect with us

मलबा आने से प्रदेश में जगह-जगह मार्ग बंद, यहां बह गया सड़क का हिस्सा…

उत्तराखंड

मलबा आने से प्रदेश में जगह-जगह मार्ग बंद, यहां बह गया सड़क का हिस्सा…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में पहाड़ों पर भूस्खलन का दौर जारी है।  बारिश के बाद मलबा आने से प्रदेश में जगह-जगह मार्ग बंद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि गैरसैंण के कालीमाटी में सड़क का एक हिस्सा बह गया है। जिससे यहां आवाजाही बाधित हो गई है। वहीं बदरीनाथ हाईवे कई जगहों पर मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है। जिससे मार्ग पर कई यात्री विभिन्‍न पड़ावों पर रुके हुए हैं और मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अपडेट: देहरादून ISBT मे हुआ था सामूहिक बलात्कार, आया अपडेट…

मिली जानकारी के अनुसार राज्यभर में 313 मार्ग बंद हुए हैं। टिहरी में लक्ष्मोली हिसरियाखाल जामणीखाल, तुणगी भटकोट मोटर मार्ग एवं गौमुख डोम मोटर मार्ग सहित कई मार्गों में मलबा आया है। चमोली जिले के कर्णप्रयाग गैरसैंण के पास काली माटी में कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे सड़क धंसने से बंद हो गया है। यहां पर सड़क के नीचे भूस्खलन होने से करीब 15 मीटर सड़क धंस गई है। जिससे कर्णप्रयाग व गैरसैंण की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। हाईवे के दोनों ओर कई वाहन फंसे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

वहीं  बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नंन्दप्रयाग व पाताल गंगा में बंद है। हाईवे पीपलकोटी और छिनका में भी मलबा आने से अवरुद्ध था। जिसे खोल दिया गया। जिले में गुरुवार रात को बारिश होने के बाद आज शुक्रवार को मौसम साफ बना हुआ है। दूसरी ओर रुद्रप्रयाग जिले में 22 मोटर मार्ग अवरूद्ध चल रहे हैं। जिससे 42 गांवों का संपर्क कटा हुआ है। रुद्रप्रयाग-गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग में भी मलबा आ गया है। विभाग की ओर से मार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top